झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 16, 2020, 5:53 PM IST

ETV Bharat / state

रामगढ़ बाजार से गायब हुआ सैनिटाइजर और मास्क, दुकानदार परेशान, खौफ में लोग

रामगढ़ जिले में भी कोरोना का खौफ नजर आ रहा है. जिला प्रशासन ने सारे स्वास्थ्य केंद्रों को अलर्ट मोड पर कर दिया है. डॉक्टरों ने भी लोगों को सैनिटाइजर और मास्क इस्तेमाल करने की सलाह दी है. मगर दोनों चीज बाजार से नदारद हैं. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

रामगढ़ बाजार से गायब हुआ सैनेटाइजर और मास्क, दुकानदार परेशान, खौफ में लोग
मेडिकल स्टोर

रामगढ़ः जिले में भी कोरोना का खौफ दिखने लगा है. स्वास्थ्य विभाग ने भी सारे स्वास्थ्य केंद्रों को अलर्ट मोड में कर दिया है. कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य एजेंसियां अलर्ट पर हैं. लगातार बाहर से आए लोगों के स्वास्थ्य जांच की जा रही है. डॉक्टरों ने हैंड सैनिटाइजर और मास्क लगाने की सलाह दी है. लेकिन लगातार डिमांड बढ़ने की वजह से बाजार से हैंड सैनिटाइजर अचानक गायब हो गए हैं. मास्क की भी डिमांड बढ़ गई है.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- सुदेश महतो से मिले बाबूलाल मरांडी और दीपक प्रकाश, राज्यसभा चुनाव में समर्थन के लिए कर रहे प्रयास

बढ़ गई डिमांड

शहर में इन दिनों मेडिकल स्टोर पर सैनिटाइजर और मास्क ढूंढने से भी नहीं मिल रहा है. कोरोना वायरस के चलते अचानक इनकी डिमांड काफी बढ़ गई है, जिसके चलते मेडिकल स्टोर, जनरल स्टोर से सैनिटाइजर और मास्क गायब हो गए हैं. दुकानों पर ग्राहक पहुंच रहे हैं, लेकिन निराश लौट रहे हैं. अचानक इस वायरस के संदिग्धों की संख्या बढ़ जाने की खबर से लोग ज्यादा अलर्ट हो गए हैं. डॉक्टर कोरोना वायरस से बचाव के लिए हाथों को साफ रखने और सैनिटाइजर इस्तेमाल करने की सलाह दे रहे हैं.

ईटीवी भारत की टीम ने रामगढ़ के कई मेडिकल दुकानों की तहकीकात की. जिसमें 10 में से एक दुकानदार के पास हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध था, बांकी 9 दुकानों में शॉर्टेज चल रही है. दुकानदार बताते हैं कि अचानक डिमांड बढ़ने से उन लोगों के पास से सैनिटाइजर खत्म हो गया है. उनका कहना है कि पूरे जिले में इसकी शॉर्टेज चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details