झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

TSPC के दो उग्रवादी गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किए हथियार और पर्चा

रामगढ़ के पतरातू थाना क्षेत्र से पुलिस ने सोमवार को टीएसपीसी के 2 सक्रिय उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस ने हथियार समेत टीएसपीसी का पर्चा भी बरामद किए हैं.

By

Published : Nov 5, 2019, 10:10 AM IST

गिरफ्तार उग्रवादी

रामगढ़: जिले के पतरातू थाना क्षेत्र से पुलिस ने सोमवार को टीएसपीसी के 2 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से अवैध हथियार, गोली और पर्चा भी बरामद किया है.

देखें पूरी खबर

सोमवार को पतरातू एसडीपीओ कार्यालय में एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो ने प्रेसवार्ता कर बताया कि टीएसपीसी उग्रवादी संगठन के 2 सक्रिय सदस्यों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. मामले की जानकारी देते हुए एसडीपीओ ने बताया कि बीते 30 अक्टूबर को बाइक सवार 2 अज्ञात अपराधियों ने पतरातू थाना क्षेत्र के हरिहरपुर में उच्च स्तरीय पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को काम बंद करने की धमकी दी थी और लेवी के लिए पर्चा भी छोड़ा था. जिसके बाद ठेकेदार द्वारा पतरातू थाना में मामला दर्ज कराया गया था. जिसके बाद पुलिस को इस संबंध में गुप्त सूचना मिली कि 2 उग्रवादी डाडीडीह से पतरातू की ओर जा रहे हैं. इसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक टीम बनाकर रास्ते से ही दबोच लिया.

क्या है पूरा मामला

एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि पतरातू के कई क्षेत्रों में सक्रिय सदस्य के रूप में काम कर रहे टीएसपीसी के 2 सदस्य सुनील मुंडा और प्रवीण करमाली को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार दोनों उग्रवादी एरिया कमांडर पहाड़ी जी के लिए काम कर रहे थे. ग्रामीण विकास विभाग रामगढ़ द्वारा पतरातू प्रखंड के तालाताड़-हरिहरपुर के बीच नलकारी नदी पर एक उच्चस्तरीय पुल का निर्माण किया जा रहा है. जहां से इन दोनों ने 30 अक्टूबर को कार्यस्थल पर पहुंकर मजदूरों को निर्माण कार्य बंद करने के लिए धमकी दी थी. जिसके बाद अपराधियों ने टीएसपीसी पहाड़ी जी के नाम से एक लिखित पर्चा भी छोड़ा, जिसमें काम को मैनेज करने की बात लिखी गई थी. साथ में इस पर्चा पर धमकी भी लिखा हुआ था कि मैनेज नहीं करने पर गोली चल सकती है. जिसके बाद कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा इसकी शिकायत पतरातू थाने में की गई.

ये भी पढ़ें- रांची के जमीन कारोबार में जारी है खून खेल, नामकुम में एक और प्रॉपटी डीलर की हत्या

इधर, कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा शिकायत किए जाने के बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इन दोनों सक्रिय सदस्यों के पास से एक देसी पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस, 3 मोबाइल फोन, एक बाइक और टीएसपीसी के 3 पर्चे भी बरामद किए हैं. गिरफ्तार उग्रवादी सुनील मुंडा पहले से ही वांटेड है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details