झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामगढ़ः निजी अस्पताल में बच्चा खरीद-बिक्री का मामला, अस्पताल संचालक पर केस दर्ज

रामगढ़ के निजी अस्पताल से दो नवजात बच्चों को बरामद किया गया. दोनों बच्चों को बिना निबंधन के अस्पताल में रखा गया था. मामला बच्चा खरीद-बिक्री का है. मामले में निजी अस्पताल की संचालक मालती चार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

By

Published : Aug 23, 2019, 12:12 PM IST

बरामद किए गए नवजात

रामगढ़ः गुरूवार को रामगढ़ थाना क्षेत्र के वृंदावन अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर से दो नवजात बच्चों को बरामद किया गया. बाल कल्याण समिति रामगढ़ और महिला थाना प्रभारी ने संयुक्त छापेमारी कर नवजातों को बरामद किया. बच्चों का निबंधन किए बिना अवैध रूप से अस्पताल में रखा गया था. मामले में रामगढ़ की प्रसिद्ध महिला चिकित्सक मालती चार पर महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

देखें पूरी खबर

बता दें कि वृंदावन अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर से 4-4 महीने के दो नवजात बालक और बालिका बरामद किया गया था. पूरी कार्रवाई बाल संरक्षण इकाई रामगढ़ और रामगढ़ थाना के सहयोग से की गई थी. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इस पर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ने महिला थाना में मामला दर्ज करवाया है. जिसमें लिखा गया है कि बच्चों के निबंधन से संबंधित किसी प्रकार का दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया गया था, जिससे प्रतीत होता है कि बच्चों के जैविक माता-पिता और अभिभावक की मर्जी के बिना बच्चों को रखा गया है, इसे अवैध समझा जा सकता है. अवैध रूप से बच्चा रखने और प्रशासन को इसकी बिना जानकारी दिए हुए बच्चा रखना कानूनन अपराध है.

ये भी पढ़ें-अमित शाह, जेपी नड्डा और ओम माथुर आएंगे रांची, फूकेंगे चुनावी बिगुल

पूरे मामले में महिला थाना प्रभारी ने बताया कि मालती चार के खिलाफ बाल कल्याण समिति ने आवेदन दिया था. मामले की जांच के बाद संचालक मालती चार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. हालांकि दोनों बच्चों को रेस्क्यू के बाद वात्सल्य धाम हजारीबाग में परवरिश के लिए भेजा गया है. पूरे मामले की तहकीकात रामगढ़ पुलिस कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details