झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पटना से काम के बहाने लाई गई लड़कियों ने किए कई खुलासे, कहा- 27000 में बेचने की थी तैयारी

नौकरी के नाम पर पटना से लाई गई लड़कियों ने काउंसलिंग के दौरान कई खुलासे किए हैं. उन्होंने कहा कि उनलोगों को 27,000 रुपए में कोलकाता में बेचने की तैयारी की जा रही है.

By

Published : Jan 12, 2021, 7:24 AM IST

two-minors-survived-from-trafficking-in-ramgarh
पूछताछ जारी

रामगढ़: रजरप्पा मंदिर प्रक्षेत्र के एक होटल से पटना की दो नाबालिग बच्चियों को देह व्यापार के चंगुल में फंसने से बचा लिया गया. दोनों ने जिला बाल विकास पदाधिकारी को लिखित शिकायत दी है. जिसके बाद बाल विकास समिति और चाइल्ड लाइन संस्था के लोगों ने रजरप्पा स्थित होटल केसरी कुंज पहुंचकर जांच की. जिसमें पता चला कि 27,000 रुपए में नाबालिगों को बेचने का प्लान था. रामगढ़ पुलिस अधीक्षक भी पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की तहकीकात में जुट गए हैं.

पूरी खबर देखिए

ये भी पढ़ें- रांची में सच्ची सेवा का मतलब सिखा रहा रामकृष्ण मिशन आश्रम, शिक्षा, संस्कृति का फैला रहा प्रकाश

कोलकाता में बेचने की थी तैयारी

नाबालिग लड़कियों ने काउंसलिंग के दौरान बताया कि इन लड़कियों को पटना सिटी की प्रियंका नामक महिला ने रजरप्पा लाया था. रजरप्पा में पर्यटन विभाग के होटल केसरी कुंज के कमरा नंबर 201 और 202 में ठहराया था. लड़कियों को 27,000 रुपए में कोलकाता में बेचने की तैयारी थी. इस संबंध में एक लड़की ने बातचीत में बताया कि उनके साथ आये लोग 27,000 में बेचने की तैयारी कर रहे थे और होटल में शराब सिगरेट पिलाने का प्रयास किया गया था.

जांच टीम को नहीं उपलब्ध कराए गए सीसीटीवी फुटेज
दोनों लड़कियों को रजरप्पा लाया गया था. होटल केसरी कुंज और देवलोक के संचालक संदेह के घेरे में दिख रहे हैं. जांच के दौरान कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. दोनों लड़कियों के साथ कुल छह लोग होटल आये थे. मगर दो लोगों का ही आधार कार्ड लेकर कमरा दिया गया था. वहीं जांच टीम को इंट्री रजिस्टर और सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध नहीं कराये गये. जिससे टीम के सदस्य नाराज दिखे.

परिजनों को सौंपी जाएंगी बच्चियां
दोनों किशोरियों के परिजनों से संपर्क कर रामगढ़ बुलाया गया है. उनके आने के बाद दोनों किशोरियों को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा, साथ ही साथ उनके आने के बाद दोनों किशोरियों को पटना से यहां कैसे लाया गया, कौन लेकर आया, पूरे मामले की जानकारी होने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details