झारखंड

jharkhand

विधानसभा चुनाव 2019: पुलिसकर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण, ईवीएम संबंधित दी गई जानकारी

By

Published : Nov 17, 2019, 5:44 AM IST

रामगढ़ में विधानसभा चुनाव को बेहतर ढंग से कराए जाने के लिए चुनाव से संबंधित पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया. जहां प्रशिक्षण के दौरान सभी पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को ईवीएम और वीवीपैट संबंधित जानकारी दी गई. इसके साथ ही बताया गया कि दिए गए सभी कार्यों को पूरा करना आवाश्यक है.

पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण देते हुए उपायुक्त

रामगढ़: विधानसभा चुनाव 2019 को बेहतर ढंग से कराए जाने के लिए चुनाव से संबंधित पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया. रामगढ़ के उपायुक्त, एसपी और कई अधिकारियों की टीम ने यह प्रशिक्षण दिया. जहां पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को बताया गया कि आगामी विधानसभा चुनाव को बेहतर ढंग से संपन्न कराने में सभी का बड़ा योगदान है. ऐसे में दिए गए सभी कार्यों को पूरा करना आवाश्यक है.

देखें पूरी खबर


इस दौरान उन्हें कहा गया कि रामगढ़ जिले का प्रतिनिधित्व कर रहे कर्मी और पदाधिकारी सभी कार्यों को सही तरीके से पूरा करें ताकि रामगढ़ जिले का मान बढ़ सके. यही नहीं चुनाव को लेकर गठित एसएसटी टीम को सूचना या शिकायत मिलने पर जल्द से जल्द शिकायत का निपटारा करना भी उनका मुख्य काम है. सी विजील ऐप के माध्यम से आई शिकायतों को भी समय निष्पादित करना है.

ये भी देखें- कांग्रेस के कांके विधानसभा सीट से उम्मीदवार राजीव कुमार तकनीकी समस्या में फंसे, कहीं पीछे न करना पड़े कदम


प्रशिक्षण के दौरान सभी पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को ईवीएम और वीवीपैट संबंधित जानकारी दी गई. यही नहीं वैसे पदाधिकारी और कर्मी जो चुनाव के कारण अपने बूथ पर जाकर मतदान करने में असमर्थ है. उनके बीच फॉर्म 12 और12A को बांटा गया है. जिसकी मदद से वे पोस्टल बैलट के माध्यम से आने वाले चुनाव में अपना मतदान कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details