झारखंड

jharkhand

रामगढ़: 7वीं के छात्र ने बनाया सेनेटाइजेशन चैंबर, कहा- सेनेटाइज होकर बच्चे जाएंगे स्कूल

By

Published : Apr 28, 2020, 3:15 PM IST

Updated : Apr 28, 2020, 3:34 PM IST

कोरोना को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. लोग एक महीने से लगातार अपने-अपने घरों में कैद है, ताकि इस संक्रमण पर जल्द काबू पाया जा सके. घरों में बैठे लोग सोच रहे है कि ये कठीन समय कैसे काटा जाए. इसी बीच रामगढ़ के एक स्कूली बच्चे ने सेनेटाइजर मशीन बनाया है, जिसकी सभी प्रशंसा कर रहे हैं.

स्कूली बच्चे ने बनाया सैनिटाइजेशन कक्ष
School children set up sanitation room in Ramgarh

रामगढ़:जिले के गोला प्रखंड के मगनपुर में एक निजी स्कूल के बच्चे ने कोरोना की रफ्तार थामने के लिए फ्यूमिगेशन टनल यानी सेनेटाइजर रूम बनाया गया है. जब कोई इस टनल में प्रवेश करेगा, फ्यूमिगेशन स्प्रे शुरू हो जाएगा और पूरा शरीर सेनेटाइज हो जाएगा.

देखें स्पेशल खबर

बच्चे ने दिखाई अपनी प्रतिभा

स्कूल खुलने पर बच्चे स्कूल के अंदर इस कक्ष से होकर ही प्रवेश करेंगे. एक छोटे से कस्बे के बच्चे की सेनेटाइजर मशीन बनाने की जज्बे को सभी सलाम कर रहे है. स्कूल खुलने के बाद इसे स्कूलों में दिया जाएगा. इस बच्चे की प्रतिभा को और निखारने और इसे आगे बढ़ाने में निजी स्कूल के शिक्षक और सामाजिक संस्था भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं. संस्था के प्रिंसिपल ने बताया कि जैसे ही बच्चे ने उनसे बोला कि वह सेनेटाइजर मशीन बनाना चाहता है. वैसे ही वो इस काम में लग गए.

सेनेटाइजेशन कक्ष देखने आए लोग

ये भी पढ़ें-धनबाद: दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों की छुट्टी, DC ने की विदाई

लोग पहुंच रहे हैं मशीन देखने

इस सेनेटाइजर मशीन को बनाने वाले छात्र ने बताया कि हमारे देश में कोरोना महामारी फैला हुआ. इसलिए उसके मन में आया कि इससे बचने के लिय क्यों न सैनिटाइजर मशीन बनाया जाय. वहीं, इस छात्र की कला को देखने गोला पुलिस पदाधिकारी भी पहुंचे और उसके इस कार्य की सराहना की.

सेनेटाइजेशन कक्ष का निरीक्षण करते थाना प्रभारी
Last Updated : Apr 28, 2020, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details