झारखंड

jharkhand

Ramgarh News: रामगढ़ में स्कूल बस चालकों को पढ़ाया गया सड़क सुरक्षा का पाठ, ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील

By

Published : Jul 16, 2023, 8:59 PM IST

रामगढ़ में स्कूल बस चालकों को सड़क सुरक्षा का पाठ पढ़ाया गया. परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस दौरान बस चालकों को कई जरूरी नियमों की जानकारी दी गई और यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गई.

http://10.10.50.75//jharkhand/16-July-2023/jh-ram-04-sadak-jagrukta-jh10008_16072023183828_1607f_1689512908_1072.jpg
Road Safety Awareness Program Organized In Ramgarh

रामगढ़ःरामगढ़ परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान के तहत रामगढ़ और हजारीबाग जिले के डीएवी पब्लिक स्कूल के अंतर्गत चलने वाले बस के चालकों को सड़क सुरक्षा का पाठ पढ़ाया गया. सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रम के दौरान डीएवी स्कूल के हजारीबाग जोन-टू की रीजनल डायरेक्टर डॉ उर्मिला सिंह, हजारीबाग डीटीओ विजय कुमार, रामगढ़ ट्रैफिक डीएसपी, रामगढ़ परिवहन विभाग के साथ सड़क सुरक्षा समिति रामगढ़ की पूरी टीम के साथ सभी डीएवी स्कूल के प्राचार्य मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-बाइक सवार अपराधियों ने सीसीएल कर्मी को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

ट्रैफिक नियमों का पालन करने और वैध कागजात के साथ बसों का परिचालन करने की अपीलः जागरुकता अभियान के दौरान बस चालकों और स्कूल के प्राचार्य को वैध तरीके से बसों के संचालन की जानकारी दी गई. बताया गया कि स्कूल बस चालक बसों के प्रबंधन और रख-रखाव का भी ध्यान रखें. यह स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है. सभी चालक प्रशिक्षित हों और सुरक्षित वाहन स्कूल नीति का पालन करें. वहीं हजारीबाग डीटीओ विजय कुमार ने कहा कि बस चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए बसों का परिचालन करना चाहिए. साथ ही साथ सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी गाइडलाइंस का भी ख्याल रखना चाहिए. साथ ही परिवहन विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार है बसों का संचालन करना चाहिए. इस मौके पर रामगढ़ मुख्यालय डीएसपी संजीव कुमार मिश्र ने कहा कि ट्रैफिक नियमों का अनुपालन बहुत ही जरूरी है. स्कूल प्रबंधन और ड्राइवर को गाड़ी के सभी वैध कागजात लेकर साथ चलना चाहिए. साथ ही बसों पर बच्चों को बैठाकर परिवहन करने के दौरान ध्यान से बस चलाना चाहिए.

बच्चों की सेफ्टी को लेकर बताए गए कई नियमःवहीं डीएवी हजारीबाग जोन टू की रीजनल डायरेक्टर डॉ उर्मिला सिंह ने बताया कि यह सड़क जागरुकता को लेकर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. बसों से लाने और पहुंचाने के दौरान बच्चों की सेफ्टी पर ध्यान देने की जानकारी दी गई. मैनेजमेंट और बस चालक बहुत से नियमों से अनभिज्ञ हैं. उन्हें पूरी जानकारी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. परिवहन विभाग की ओर से जानकारी उपलब्ध कराई गई कि बस संचालन के लिए किन-किन कागजातों की आवश्यकता होती है. बच्चों को बैठाने और उतारने को लेकर किस तरह के नियमों का पालन करना चाहिए. इन सभी बातों की जानकारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details