झारखंड

jharkhand

कोरोना दवा की कालाबाजारी पर रामगढ़ डीसी का ट्वीट, कहा- जानकारी मिलने पर दें सूचना

By

Published : Apr 18, 2021, 5:59 PM IST

Updated : Apr 18, 2021, 6:07 PM IST

पूरे झारखंड सहित रामगढ़ में कोरोना की दवा की कालाबाजारी देखने को मिल रही है, जिससे लोग परेशान हैं. इसी बीच रामगढ़ डीसी ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि अगर किसी भी जगह कोरोना की दवा की कालाबाजारी हो रही हो तो उन्हें सूचना दें. वह कार्रवाई करेंगे.

Ramgarh DC tweet on black marketing of Corona drugs
रामगढ़ डीसी संदीप सिंह

रामगढ़: पूरे झारखंड समेत रामगढ़ में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है, साथ ही मौतों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है. इसी बीच पूरे झारखंड सहित रामगढ़ में कोरोना की दवा की कालाबाजारी देखने को मिल रही है. इसे देखते हुए डीसी संदीप सिंह ने ट्वीट कर कोरोना की दवा की कालाबाजारी होने पर उन्हें सूचना देने की अपील की है.

रामगढ़ डीसी का ट्वीट

ये भी पढ़ें-रांची में रेमडेसिविर दवा की हुई घोर किल्लत, मरीज परेशान, स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं है कोई जवाब

सिर्फ अस्पतालों को आवंटित की जाती Remdesivir

अपने ट्वीट के माध्यम से रामगढ़ डीसी ने लोगों से अपील की है कि अगर किसी को भी जिले में कोरोना की दवा Remdesivir की कालाबाजारी की सूचना मिलती है तो इसकी जानकारी सीधे आरक्षी अधीक्षक या उनसे साझा करें. उन्होंने बताया कि Remdesivir सीधे अस्पतालों को आवंटित की जाती है. ओपन मार्केट और मेडिकल स्टोर से इसकी बिक्री नहीं की जा सकती है. इसके लिए उन्होंने नंबर भी जारी किया है.

रेमेडिसिविर दवा की मांग

बता दें कि कोरोना मरीजों के लिए रामबाण कही जाने वाली रेमेडिसिविर दवा की किल्लत राजधानी सहित पूरे राज्य में हो गई है. रिम्स के पास किसी भी दवा दुकान में यह उपलब्ध नहीं है, जबकि इस दवा की भारी मांग है. हालत ये है कि किसी भी दुकान में हर 15 मिनट में कम से कम 5 से 10 मरीज रेमेडिसिविर दवा की मांग को लेकर दवा दुकान में पहुंच जाते हैं.

ये भी पढ़ें-झारखंड में कोरोना से मचा हाहाकार, 24 घंटे में मिले 3838 संक्रमित, 30 लोगों की हुई मौत

रेमडेसिविर दवा की मांग
रेमडेसिविर दवा की मांग को लेकर आने वाले ग्राहक को निराश होकर लौटना पड़ता है, क्योंकि किसी भी दुकान में यह दवा उपलब्ध नहीं है. रिम्स में भर्ती एक मरीज के परिजन ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि पिछले 2 दिनों से रेमडेसिविर के लिए राजधानी सहित पूरे राज्य के कई दुकानों पर वह दवा के लिए गए, लेकिन दवा नहीं मिली. उन्होंने बताया कि रिम्स के वार्ड में इंचार्ज और ड्यूटी में तैनात नर्स का कहना है कि उनके पास दवा उपलब्ध नहीं है.

Last Updated : Apr 18, 2021, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details