झारखंड

jharkhand

विजय दिवस: पंजाब रेजीमेंट सेंटर ने कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- जारी रहेगा विजय अभियान

By

Published : Jul 26, 2019, 12:17 PM IST

शुक्रवार को रामगढ़ के पंजाब रेजीमेंट सेंटर में कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. कारगिल विजय दिवस भारत के लिए एक महत्वपूर्ण दिवस है. इसे हर साल 26 जुलाई को मनाया जाता है. 60 दिनों तक चले कारगिल युद्ध का अंत 26 जुलाई को हुआ, जिसमें भारत की विजय हुई.

पंजाब रेजीमेंट सेंटर ने कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि

रामगढ़: पंजाब रेजीमेंट सेंटर रामगढ़ छावनी में कारगिल विजय दिवस मनाया गया. इस अवसर पर सेंटर के युद्ध स्मारक पर ब्रिगेडियर नरेंद्र सिंह चराग, सेना मेडल, स्टेशन कमांडर रामगढ़ ने पुष्पांजलि अर्पित कर कारगिल युद्ध के शहीदों को नमन किया.

वीडियों में देखें पूरी खबर

कारगिल युद्ध में पाकिस्तान घुसपैठियों को जम्मू कश्मीर के द्रास और कारगिल सेक्टर से बाहर खदेड़ कर सेना ने वीरता का परिचय दिया था. इस युद्ध में व्यक्तिगत सुरक्षा की परवाह किए बगैर 13 से 18 हजार फीट की ऊंचाई पर देश की सहस्त्र सेना ने जो साहस और अद्वितीय वीरता की मिसाल पेश की, वो भारतीय सेना को गौरवान्वित करती है. इस युद्ध में बलिदान देने वाले वीर शहीदों को देश याद करता है.
कारगिल विजय दिवस भारत के लिए एक महत्वपूर्ण दिवस है. इसे हर साल 26 जुलाई को मनाया जाता है. 60 दिनों तक चले कारगिल युद्ध का अंत 26 जुलाई को हुआ, जिसमें भारत की विजय हुई. इस दिन को कारगिल युद्ध में शहीद जवानों के सम्मान के लिए मनाया जाता है

स्टेशन कमांडर ने बताया कि कारगिल विजय में भारतीय सेना का अहम योगदान रहा. इस विषय में सैनिकों ने 1999 में कारगिल से पाकिस्तान की सेना और घुसपैठियों को खदेड़ कर विजय हासिल की. कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि दी जा रही है. जिन्होंने अपनी जिंदगी देश के खातिर न्योछावर की है, वो सब हमारे लिए प्रेरणास्रोत हैं. भारत का विजय अभियान इसी तरह जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details