झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामगढ़ः पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरे गिरोह के 8 अपराधी , भारी मात्रा में हथियार बरामद

पुलिस की नाक में दम करने वाले लुटेरे गिरोह के 8 सदस्यों को रामगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरोह से 8 जिंदा बम, एक देशी पिस्टल सहित अन्य सामान बरामद किया गया.

By

Published : Mar 21, 2020, 7:42 PM IST

8 criminals arrested, 8 अपराधी गिरफ्तार
गिरफ्तार अपराधियों के साथ पुलिस

रामगढ़: जिले के बिजली सब स्टेशन में तांबा-पीतल की लूट करने वाले अंतर जिला गिरोह के 8 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनके पास से 8 जिंदा बम, एक देशी पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, दो बाइक और गैस कटर के साथ प्रयोग किए जाने वाला सिलेंडर, लोहा काटने वाली बड़ी कैंची, 8 मोबाइल फोन, लूटा गया तांबा और लूट के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली टाटा मैजिक भी बरामद की गई है.

देखें पूरी खबर

गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार

रामगढ़ पुलिस अधीक्षक ने एक स्पेशल टीम का गठन करते हुए उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने कार्रवाई करते हुए झारखंड प्रदेश की पुलिस की नाक में दम करने वाले 15 सदस्य लुटेरे गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. साथ ही लूटकांड की घटना का पर्दाफाश किया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के गिरोह का काम तांबा पीतल की चोरी करना है. यह अपराधी पूरे हरवे-हथियार से लैस होकर सीसीएल विद्युत विभाग और निर्माणाधीन सब स्टेशनों पर भय दिखाकर लूट की घटना को अंजाम देते थे. इसके बाद इचाक में चोरी किए गए तांबा पीतल के सामानों को बेच देते थे. गिरोह में शामिल 15 सदस्यों की शिनाख्त की जा चुकी है जिसमें से 8 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-JPSC आंदोलनकारियों का आमरण अनशन खत्म, बाबूलाल मरांडी ने तुड़वाया अनशन

दहशत फैलाने के लिए देसी बम का करते थे इस्तेमाल

पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड अब्दुल और अफजल अंसारी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार सभी अपराधियों ने स्वीकार करते हुए कहा कि वे लोग ही इस घटना को अंजाम दिया गया था. यही नहीं गिरफ्तार अपराधी चाईबासा में डीवीसी, पतरातू दामोदर नदी के रेलवे लाइन, गिद्दी साइडिंग में लगे ओवरहेड तार, रेलवे के तार चोरी करने में कई बार जेल भी जा चुके हैं.

क्या थी घटना ?

बता दें कि झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के निर्माणाधीन विद्युत शक्ति उपकेंद्र हेहल में 14 मार्च को अपराधियों ने तांडव मचाया था. लूट के दौरान अपराधियों ने वहां तीन गार्डों को अपने कब्जे में कर जमकर पिटाई की थी और 33,000 केवीए के ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त करते हुए उसमें से लाखों की तांबे की क्वायल को काटकर अपने साथ ले गए थे.

इस घटना का मास्टरमाइंड अब्दुल अंसारी बरकाकाना थाना क्षेत्र का निवासी है, जबकि सुनील साहू, सहरूद्दीन अंसारी, अंटू मियां, अज्जू अंसारी सभी हुआग मांडू थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. इसी तरह संजीव कुमार सिंह, अनिकेत कुमार शर्मा महतो टोला कबाड़ी दुकान के बगल के रहने वाला है. विजय भुईयां उर्फ कारू सेवता बस्ती कुज्जू थाना क्षेत्र का रहने वाला है.

क्या-क्या बरामद हुआ है ?

  • टाटा मैजिक
  • दो मोटरसाइकिल
  • 315 बोर का कट्टा
  • 315 बोर की जिंदा गोली
  • गैस कटर के साथ प्रयोग किए जाने वाला बड़ा सिलेंडर
  • ट्रांसफार्मर का चोरी किया तांबे का तार
  • छोटा बड़े मोबाइल 8 पीस
  • बिजली के तार एवं लोहा काटने वाली बड़ी कैंची
  • सुतली बम 10 पीस

ABOUT THE AUTHOR

...view details