झारखंड

jharkhand

हेमंत सरकार के 100 दिन पूरे, रामगढ़ की जनता ने दी अपनी राय

By

Published : Apr 7, 2020, 1:37 PM IST

हेमंत सरकार के 100 दिन पूरे होने पर रामगढ़ की जनता ने हेमंत सरकार के कार्यों की सराहना की तो किसी ने एजेंडा अनुसार काम नहीं करने की बात कही. वहीं, चेंबर अध्यक्ष विमल बुधिया ने कहा कि सरकार ने व्यापारियों के लिए कोई विशेष काम अब तक नहीं किया है.

People of Ramgarh gave their opinion on the completion of 100 days of Hemant government
हेमंत सरकार के 100 दिन पूरे

रामगढ़: हेमंत सरकार के 100 दिन पूरे होने पर रामगढ़ के लोगों ने अपनी राय दी. वहीं, चेंबर अध्यक्ष विमल बुधिया ने कहा कि सरकार ठीक काम कर रही है लेकिन इन 100 दिनों में व्यापारियों के लिए कोई विशेष काम अब तक नहीं किया गया है. हालांकि, लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार बेहतर काम कर रही है सरकार से उम्मीद है कि जब सब कुछ सामान्य हो जाएगा तो सरकार व्यापारियों के हित का ख्याल रखेगी और उनके हित की बात करेगी.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कार्यकर्ताओं के परिश्रम, त्याग और समर्पण की भावना ने पार्टी को राजनीति के शिखर तक पहुंचाया: रघुवर दास

शिक्षाकर्मी संजय सिंह ने कहा कि सरकार ने लाख दावे किए थे लेकिन धरातल पर अब तक कोई भी घोषणा नहीं उतरी है. कई तरह के दावे सरकार की ओर से किए गए थे. चाहे वह बंद स्कूल को खोलने की बात हो या पारा शिक्षकों की बात हो कई वादे किए गए थे. घोषणा पत्र में ढेर सारी बात कही गई थी लेकिन वह धरातल पर नहीं दिख रही है.

कोठार गांव के किसान गुलाब चौधरी ने कहा कि काफी उम्मीद से इस सरकार को बनाया गया है, सरकार से काफी उम्मीदें हैं हालांकि इन 100 दिनों में सरकार के बजट सत्र के दौरान काफी कुछ कहा गया लेकिन अभी वैश्विक महामारी के कारण अमल नहीं हो पा रहा है. उनका कहना है अगर किसानों को बिजली और पानी खेत तक मिल जाएगी तो किसानों की आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी और किसान सुखी रहेंगे तो राज्य भी खुशहाल रहेगा. उन्होंने कहा किसान सरकार से काफी उम्मीद और आस लगाए बैठे हैं सरकार अच्छा काम कर रही है, सरकार से किसी तरह की कोई शिकायत नहीं है.

वहीं, 100 दिन पूरे होने पर हेमंत सरकार कि 100 दिनों पर जयंती देवी ने भी कहा कि सरकार महिलाओं के लिए भी बेहतर काम कर रही है. महिलाओं को प्राथमिकता दे रही है कई योजनाएं महिलाओं के लिए लाई गई हैं. उन्होंने कहा हेमंत सरकार महिलाओं के प्रति काफी सजग और संवेदनशील है, हर एक मामले पर सरकार बेहतर काम कर रही है. महिलाओं के लिए कई योजनाओं को भी बजट सत्र के दौरान लाया गया है हालांकि लॉकडाउन के बाद जैसे ही वह धरातल पर उतरेगा महिलाएं और सशक्त होंगी.

100 दिनों के अल्पकाल में सरकार जन आकांक्षाओं पर उतरी है या नहीं, इसे लेकर रामगढ़ की युवा काफी आशान्वित हैं. युवा सज्जाद का कहना है कि हेमंत सरकार पहली सरकार है जो युवाओं के बारे में सोच रही है. पेंशन से लेकर रोजगार तक की बात कर रही है. बेरोजगार युवकों को भत्ता देने की बात कर रही है, रोजगार के सृजन की बात कर रही है. उन्होंने कहा युवा इस सरकार से काफी उम्मीद कर रहे हैं. सभी युवाओं का भविष्य बेहतर बनाने के लिए सरकार जो काम कर रही है उसमें सफल होगी, युवा इस सरकार से काफी खुश हैं, सरकार उनकी बेहतरी के लिए काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details