झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 1, 2022, 8:47 AM IST

ETV Bharat / state

Patratu Lake Resort में नो वैक्सीन-नो एंट्री, जानिए फिर क्या होगा

रामगढ़ के पतरातू डैम परिसर में वैक्सीन नहीं लेने वालों का प्रवेश रोक दिया गया है. इस फैसले पर अमल के लिए जिला प्रशासन की ओर से मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है, जो एक-एक पर्यटक के वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की जांच करेगा और रिजॉर्ट में प्रवेश की अनुमति देगा.

No Vaccine No Entry in Patratu Lake Resort
पतरातू लेक रिसोर्ट में नो वैक्सीन नो एंट्री

रामगढ़ः झारखंड में कोरोना संक्रमण के नये वेरिएंट ओमीक्रोन का खतरा बढ़ गया है. इसको लेकर प्रशासन सतर्क हैं. नये साल 2022 के पहले दिन पतरातू डैम लेक रिजॉर्ट में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं और नव वर्ष का जश्न मनाते हैं. लेकिन इस वर्ष पर्यटकों की भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर जिला प्रशासन ने रिजॉर्ट इलाके में बिना वैक्सीन लिए लोगों के प्रवेश को वर्जित कर दिया है. पर्यटक जब तक वैक्सीन नहीं लेंगे, तब तक वह रिजॉर्ट इलाके के अंदर प्रवेश नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़ेंःझारखंड का 'कश्मीर' प्रवासी पक्षियों की चहचहाहट से हुआ गुलजार

बिना वैक्सीन लिए लोग डैम परिसर में नहीं पहुंचे. इसको लेकर रामगढ़ जिला प्रशासन की ओर से मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. इसके साथ ही पतरातू के प्रखंड विकास पदाधिकारी खुद कमान संभाले हुए हैं. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने गेट पर ही जांच की व्यवस्था की है, यहां डैम परिसर में जाने वाले पर्यटकों के वैक्सीन प्रमाण पत्र जांच की जा रही है. इसके साथ ही गेट पर वैक्सीनेशन कैंप भी लगाया है, ताकि जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लिया है वह वैक्सीन ले लें.

देखें पूरी खबर

तीसरी लहर का खतरा

प्रखंड विकास पदाधिकारी देवदत्त पाठक ने बताया कि जान है तो जहान है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है. इस स्थिति में थोड़ी लापरवाही भी ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि डैम में आने वाले पर्यटकों को कोरोना गाइडलाइन का शत प्रतिशत पालन करना होगा.

कोरोना गाइडलाइन का पालन

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि एक से पांच जनवरी के बीच बड़ी संख्या में पर्यटक पतरातू डैम पहुंचते हैं. पर्यटकों की भीड़ अनियंत्रित न हो जाय. इसको लेकर उपायुक्त के निर्देश पर कड़ाई से नियम का पालन करवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो पर्यटक वैक्सीन नहीं लिए हुए हैं, उन्हें यहां तत्काल वैक्सीन लगवाई जा रही है.

जिले में 14 संक्रमित मरीज

बता दें कि रामगढ़ में कोरोना संक्रमण के एक भी मरीज नहीं था. लेकिन पिछले दो दिनों में जिले में 14 संक्रमित मरीज मिले हैं. जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उपायुक्त माधुरी मिश्रा ने कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने मे जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details