झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 22, 2020, 10:32 PM IST

ETV Bharat / state

रामगढ़ में विस्थापितों का आंदोलन, अंबा प्रसाद ने आजसू पर लगाया सरकार को बदनाम करने का आरोप

रामगढ़ में सात दिनों से पीवीयूएनएल पतरातू के विरोध में पतरातू क्षेत्र के लगभग 25 गांव में विस्थापित और प्रभावित भूख हड़ताल पर हैं. बड़ागांव की विधायक अंबा प्रसाद भूख हड़ताल पर बैठे लोगों के बीच पहुंची और उनकी मांगों को उचित ठहराते हुए जल्द से जल्द न्याय दिलाने का भरोसा दिया. विधायक अंबा प्रसाद ने जूस पिलाकर भूख हड़ताल खत्म कराया.

movement-of-displaced-in-ramgarh
विस्थापितों का आंदोलन

रामगढ़: पिछले सात दिनों से पीवीयूएनएल पतरातू के विरोध में पतरातू क्षेत्र के लगभग 25 गांव में विस्थापित और प्रभावित भूख हड़ताल पर हैं. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद कोरोना को मात देकर विधायक अंबा प्रसाद ग्रामीणों के बीच पहुंची और भूख हड़ताल कर रहे ग्रामीणों की मांगों को उचित ठहराते हुए जल्द से जल्द न्याय दिलाने का भरोसा दिया, साथ ही उन्होंने आजसू पर स्वार्थ की राजनीति करने और सरकार को बदनाम करने का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया.

विस्थापित और प्रभावित संघर्ष मोर्चा पतरातू के बैनर तले भूख हड़ताल कर रहे रैयतों से मिलकर विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि आजसू पार्टी संघर्ष मोर्चा के नाम पर सिर्फ अपनी राजनीति कर रही है, उन्हें रैयतों से कोई मतलब नहीं है, अपने निजी फायदे के लिए भूख हड़ताल करवाकर लोगों को ठग रही है. अंबा प्रसाद ने कहा कि लोग भूख हड़ताल में हैं यह बात आप ही लोग के माध्यम से पता चला है, इन लोगों ने मुझे लिखित रूप में पूरे मामले की जानकारी नहीं दी है और न ही डीसी को कोई आवेदन दिया गया है, इन लोगों की कौन सी स्पेसिफिक मांग है इस बात की कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि आजसू लोगों को बुलाकर बेवकूफ बना रहा है, मैं जानती हूं कि आज की समस्या को हल करना होगा इसके लिए भी लड़ना होगा, जिस तरह सरकार का नाम खराब करने का षड्यंत्र चल रहा है.

इसे भी पढे़ं:- आमरण अनशन पर बैठे ग्रामीणों की हालत बिगड़ी, इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल

अंबा प्रसाद ने कहा कि भूख हड़ताल के नाम पर स्वार्थ के लिए आजसू पार्टी काम कर रही है और उनका इरादा सिर्फ इतना है कि भूख हड़ताल कर रहे ग्रामीणों के साथ कुछ अनहोनी हो जाए और सारी बदनामी सरकार की हो, आजसू के जो छोटे-मोटे नेता इस आंदोलन को लीड कर रहे हैं. विधायक अंबा प्रसाद 23 अगस्त को विस्थापित ग्रामीणों के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगी, इस आश्वासन के बाद धरना पर बैठे लोग मान गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details