झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मनाली गुप्ता बनी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर, अभाव के बावजूद मेहनत से पाई सफलता

रामगढ़ जिले के एसएस मॉडल प्लस-2 हाई स्कूल की छात्रा मनाली गुप्ता इंटर कला में स्टेट टॉपर बनी है.  घर में माता-पिता और भाई-बहन के बीच खुशी का माहौल है. बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

By

Published : May 22, 2019, 12:01 AM IST

मनाली गुप्ता , इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर

रामगढ़ः झारखंड एकेडमिक काउंसिल के12वीं में लड़कियों ने बाजी मारी है. इंटर आर्ट्स में रामगढ़ जिले के पतरातू की स्टेट टॉपर मनाली गुप्ता बनी हैं. मनाली को 500 में 437 मार्क्स मिले हैं. मनाली रांची के एसएस मॉडल प्लस टू हाईस्कूल पतरातू की छात्रा है.

मनाली गुप्ता , इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर

स्टेट टॉपर मनाली सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को देती है. मनाली कहती है कि उनकी मेहनत ने उन्हें सफलता दिलाई है. मनाली ने बताया कि पिछली बार उनके स्कूल के एक भैया स्टेट में सेकेंड टॉपर हुए थे, जिससे टॉपर बनने की प्रेरणा मिली. इसके बाद मन में ठान लिया कि हर हाल में स्टेट टॉपर बनना है. मनाली ने कहा कि वो आइएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं. वहीं, भूगोल से बीए करना चाहती हैं. मनाली ने बताया कि मैट्रिक में वो 86 फीसदी अंक लाकर स्कूल में टॉपर रही थी.

ये भी पढ़ें-आर्थिक तंगी के कारण मौत को लगाया गले, आयुष्मान योजना का भी नहीं मिल रहा था लाभ

मनाली के पिता दीपक गुप्ता टीवी, पंखा आदि के मरम्मत काम करते हैं. ये सूचना मिलने पर की उनकी बेटी इंटर आर्ट्स में स्टेट टॉपर हुई है उनकी आंखें छलक आई. मनाली के पिता ने कहा कि बगैर सुविधा के उनकी बेटी ने पढ़ाई कर मेरा नाम रौशन किया है. मनाली के पिता दीपक कुमार गुप्ता निजी बिजली मिस्त्री हैं वहीं, मां उषा देवी गृहिणी हैं. बड़ी बहन सोनाली पटना में एसएससी की तैयारी कर रही है. छोटी बहन पलक नवोदय विद्यालय में सातवीं कक्षा में पढ़ रही हैं. मनाली के पिता ने कहा कि मनाली शुरू से ही आइएएस बनना चाहती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details