झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा महंगा, युवक गिरफ्तार

एक समुदाय विशेष के सिरफिरे युवक ने रामनवमी जुलूस को लेकर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया. वहीं पुलिस को शिकायत मिलने के बाद उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि मोहल्ले में तनाव के माहौल को देखते हुए पुलिस की टीम मुस्तैद है.

By

Published : Apr 3, 2020, 10:54 AM IST

Offensive post, objectionable post, Ramgarh police, social media, आपत्तिजनक पोस्ट, रामगढ़ पुलिस, सोशल मीडिया
गिरफ्तार युवक

रामगढ़: शहर के सौदागर मोहल्ला में देर रात एक समुदाय विशेष के सिरफिरे युवक ने रामनवमी जुलूस को लेकर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया. जिसके कारण तनाव हो गया. काफी संख्या में मोहल्ले के लोग जुट गए और उसे पकड़कर रामगढ़ पुलिस को सौंप दिया.

ट्वीटर पोस्ट

आपत्तिजनक पोस्ट पर कार्रवाई
बता दें कि एक युवक ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर जिले की शांति व्यवस्था को भंग करने की कोशिश की. विशेष संप्रदाय के युवक ने व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया पर रामनवमी त्योहार और जुलूस को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया था. जैसे ही या पोस्ट वायरल हुआ, पूरे शहर में आग की तरह फैल गया.

ये भी पढ़ें-Corona Updates: झारखंड में कोविड-19 के 2 मरीज, पूरे देश में अब तक 53 की मौत

पुलिस पूरी तरह से सक्रिय
फिलहाल, पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले युवक को हिरासत में ले लिया है. इधर, पोस्ट के बाद से मोहल्ले में तनाव कायम है. पुलिस माहौल को शांत कराने में लगी है. काफी संख्या में लोग घरों से निकलकर मोहल्ले की सड़क पर आ गए हैं. इससे लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो पा रहा है. पुलिस इस मामले के बाद से पूरी तरह से सक्रिय हो गई है.

मोहल्ले में पुलिस के साथ-साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति
वहीं, एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और रामगढ़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है. एसपी ने बताया कि घटना के बाद से मोहल्ले में पुलिस के साथ-साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-युवक ने कई लड़कियों की तस्वीर को कोरोना पॉजिटिव बता किया वायरल, DGP ने लिया संज्ञान

क्या था पूरा मामला
इस मामले में रामनवमी पूजा महासमिति के महासचिव तुलेश्वर कुमार पासवान ने रामगढ़ थाने में युवक के खिलाफ लिखित शिकायत की. आवेदन में लिखा कि युवक ने व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट रामनवमी पूजा को लेकर किया था. उसके इस पोस्ट से शहर की विधि व्यवस्था बिगड़ सकती है और दो समुदायों के बीच तनाव उत्पन्न हो सकता है. पोस्ट के बाद से मोहल्ले में तनाव कायम है. बुद्धिजीवी माहौल शांत कराने में लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details