झारखंड

jharkhand

मां छिन्नमस्तिका मंदिर में श्रद्धालुओं और सैलानियों के लिए विशेष इंतजाम, शराब मुक्त होगा मंदिर परिसर

By

Published : Dec 28, 2020, 5:13 PM IST

रामगढ़ के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल सिद्धपीठ मां छिन्नमस्तिका मंदिर में नव वर्ष मनाने को लेकर सैलानियों और श्रद्धालुओं का तांता लग रहा है. इसे देखते हुए मंदिर न्याय समिति ने भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है, ताकि यहां आने वाले लोगों को किसी भी तरीके की परेशानी न हो.

Maa chinnamastika temple becomes alcohol-free in ramgarh
मां छिन्नमस्तिका मंदिर शराब मुक्त हुआ

रामगढ़: नववर्ष को लेकर देश के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल सिद्धपीठ मां छिन्नमस्तिका मंदिर में श्रद्धालुओं और सैलानियों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो. साथ ही साथ इसे लेकर कई तरह के दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं.

देखें पूरी खबर

क्या है श्रद्धालुओं का कहना

बोकारो से पहुंचे एक श्रद्धालु ने कहा कि मां का जब-जब बुलावा आता है, तब वे यहां आते हैं और यहां के मनोरम दृश्यों का आनंद लेते हैं. साथ ही परिवार के साथ पिकनिक भी मनाते हैं और मां का आशीर्वाद लेते हैं.

मंदिर के वरिष्ठ पुजारी लोकेश पंडा ने कहा कि इस नव वर्ष में रामगढ़ जिला प्रशासन व मंदिर न्याय समिति की ओर से बेहतर इंतजाम किए गए हैं. इस वर्ष श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो, उसे लेकर कई तरह के दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं. साथ ही साथ असामाजिक तत्व पर विशेष तौर पर मंदिर नया समिति और जिला पुलिस नजर रखेगी, ताकि कोई भी सैलानी यहां शराब पीकर न घूमे और न ही शराब का सेवन करे. इस बार पूरा मंदिर परिसर शराब मुक्त होगा.

ये भी पढ़ें-नियम विरुद्ध पोस्टिंग से IFS एसोसिएशन में सरकार के खिलाफ उबाल, कोर्ट जाने की तैयारी, पढ़ें रिपोर्ट

लोगों के सुख समृद्धि की कामना

मां छिन्नमस्तिका मंदिर न्याय समिति के सचिव सुभाशीष पांडा ने कहा कि पूरे क्षेत्र को शराब मुक्त करने के लिए पुलिस अधीक्षक खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं और पूरे क्षेत्र का मुआयना भी किया है. शराब पीकर किसी भी तरह की हुड़दंग नव वर्ष में ना हो, इसके लिए मंदिर न्यास समिति और जिला पुलिस पूरी तरह से तत्पर है. साथ ही साथ आने वाले श्रद्धालुओं और सैलानियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो इसका भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है. कोरोना काल के समय से जो कठिन घड़ी चल रही है नव वर्ष 2021 में पूरी तरह से समाप्त हो और लोगों के बीच खुशियां, सुख समृद्धि आए ऐसी कामना भी कर रहे हैं.

सभी के लिए आये नया सवेरा

मां छिन्नमस्तिका मंदिर नया समिति के अध्यक्ष अजय पंडा ने बताया कि रजरप्पा मंदिर में नववर्ष को लेकर पूजा और पिकनिक के लिए श्रद्धालुओं, सैलानियों की काफी भीड़ उमड़ती है. इसे लेकर किसी प्रकार की किसी को दिक्कत ना हो. उसके लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. 2020 का समय काफी कठिन दौर से गुजरा है. 2021 में वे सभी कामना करेंगे कि सुख समृद्धि लेकर सभी के लिए एक नया सवेरा लेकर आए.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details