झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामगढ़ में NH 33 एलपीजी टैंकर पलटा, बड़ा हादसा टला

रामगढ़ के कुजू थाना क्षेत्र के लोहा गेट डायवर्सन के पास एलपीजी टैंकर पलट गया. ट्रक का चालक बुरी तरह कैबिन में फस गया. दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद एनएचआई रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. टैंकर के केबिन में फंसे चालक को निकालकर बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेज दिया.घटना के बाद दुर्घटना में क्षतिग्रस्त टैंकर को उठाने से पहले पूरी एहतियात बरती गई

By

Published : Feb 5, 2021, 11:04 AM IST

gas cylinder Tanker overturns in Ramgarh
NH 33 लोहा गेट के पास गैस सिलेंडर लदा से टैंकर पलटा

रामगढ़: जिले के कुजू थाना क्षेत्र में रांची-पटना एनएच 33 पर गैंस टैंकर पलट गया. हादसा लोहा गेट डायवर्सन के पास हुआ. हादसे के बाद टैंकर का चालक बुरी तरह कैबिन में फस गया. दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद एनएचएआई रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. टैंकर के कैबिन में फंसे चालक को निकालकर बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेज दिया.

डायवर्सन में गैस टैंकर पलटने के कारण उसकी गंभीरता को देखते हुए, फोरलेन एनएच 33 लोहा गेट के पास से ही 1 किलोमीटर पहले वनवे किया गया, ताकि किसी भी तरह की कोई दूसरी दुर्घटना ना हो पाए. सबसे बड़ी राहत की बात रही कि दुर्घटना के कारण क्षतिग्रस्त टैंकर से गैस का रिसाव नहीं हुआ. यदि गैस का रिसाव होता तो किसी बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था.

ये भी पढ़ें-किसानों के समर्थन में 13 फरवरी को पूरे प्रदेश में पदयात्रा निकालेगी कांग्रेस, बैठक में तैयार की गई रणनीति

घटना के बाद दुर्घटना में क्षतिग्रस्त टैंकर को उठाने से पहले पूरी एहतियात बरती गई. दोनों ओर से फायर ब्रिगेड की टीमों को तैयार किया गया. एलपीजी टैंकर से जुड़े वरीय पदाधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और चार-चार हैवी क्रेन से 10 घंटे बाद सुरक्षित टैंकर को वहां से उठाकर हटवाया गया. इसके बाद एनएच पर परिचालन सामान्य हो सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details