झारखंड

jharkhand

रामगढ़ः रसोई गैस से भरा टैंकर घाटी में पलटा, गैस रिसाव से इलाके में दहशत

By

Published : Jan 13, 2020, 10:43 AM IST

Updated : Jan 13, 2020, 2:57 PM IST

रामगढ़ के कुजू घाटी में रसोई गैस भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया. मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने दोनों ओर से आवागमण रोक दिया है, टैंकर फटने से गैस रिसाव हो रहा जिसे पुलिस रोकने की कोशिश कर रही है.

LPG tanker overturned in ramgarh
गैस से भरा टैंकर पलटा

रामगढ़ः रांची पटना मुख्य मार्ग एनएच-33 कुज्जू ओपी क्षेत्र के कुजू घाटी में रांची की ओर से हजारीबाग जा रही रसोई गैस से भरा एक टैंकर असंतुलित होकर पलट गई. टैंकर पलटने के बाद टैंकर से भारी मात्रा में गैस का रिसाव शुरू हो गया. एहतियात के तौर पर प्रशासन ने सड़क के दोनों किनारे दो-दो किलोमीटर दूरी पर गाड़ियों की आवागमन को रोक दिया है.

देखें पूरी खबर

जानकारी के अनुसार टैंकर पलटने की घटना अहले सुबह हुई है. टैंकर के ड्राइवर अनुसार यह गैस टैंकर पारादीप से नेपाल जा रही थी गाड़ी. जो अनियंत्रित होकर सड़क के बीचो-बीच जोरदार आवाज के साथ पलट गई और पाइप फट गया. जिसके कारण गैस का रिसाव होने लगा है.

पुलिस के अनुसार गैस रिसाव रोकने के लिए बोकारो और हजारीबाग से एक्सपर्ट की टीम को बुलाई गई है. इंडियन रसोई गैस का रिसाव इस कदर हो रहा है कि इसकी गंध दूर-दूर तक आ रही है. प्रशासन ने आसपास के घरों में चूल्हा जलाने के लिए भी मना कर रखा है. अगर किसी तरह टैंकर में आग लग जाती है तो एक बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता है. आसपास पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. हल्की भी चिंगारी से बड़ा हादसा हो सकता है. जिसके कारण घाटी क्षेत्र के आसपास सतर्कता बरती गई है.

ये भी पढ़ें-4 दिन के अंदर होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, कांग्रेस के पास होंगे अहम मंत्रालय: आलमगीर आलम

घटनास्थल के समीप सीसीएल, घाटो और झारखंड अग्निशामक की फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर कैंप कर रही हैं. इसके साथ ही हाईवे पर एनएचआई की टीम भी पहुंच चुकी है ताकि किसी भी अनहोनी को रोका जा सके. बता दें कि 7 घंटों से एनएच-33 पर आवागमन बाधित है.

Last Updated : Jan 13, 2020, 2:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details