झारखंड

jharkhand

पंजाब रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ में शानदार कसम परेड का आयोजन, 404 नव प्रशिक्षित जवानों ने ली शपथ

By

Published : Sep 17, 2020, 6:35 PM IST

रामगढ़ के पंजाब रेजीमेंट सेंटर एक किलाहरी ड्रिल स्क्वॉयर में वाईएस 158 वी कसम परेड का आयोजन किया गया. इस दौरान 404 नव प्रशिक्षित रंगरूटों ने शपथ लेकर पंजाब रेजीमेंट के सिपाही का दर्जा हासिल किया.

kasam parade organized
कसम परेड का आयोजन

रामगढ़ः छावनी स्थित पंजाब रेजीमेंट सेंटर एक किलाहरी ड्रिल स्क्वायर में वाईएस 158 वी कसम परेड का आयोजन किया गया. इस कसम परेड में रेजिमेंट के 404 नव प्रशिक्षित रंगरूटों ने शपथ लेकर पंजाब रेजीमेंट के सिपाही का दर्जा हासिल किया. 9 महीने के कठिन प्रशिक्षण के बाद नव प्रशिक्षित 404 जवानों ने धार्मिक ग्रंथ श्रीमद् भागवत गीता और गुरु ग्रंथ साहिब को साक्षी मानकर अपने राष्ट्र संविधान की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च न्यौछावर करने की शपथ लेकर भारतीय सेना में शामिल हुए.

देखें पूरी खबर

भारतीय सेना को गौरवांवित करने पर जोर
मौके पर मुख्य अतिथि ने इन नव प्रशिक्षित जवानों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण होने पर बधाई देते हुए भविष्य में आनेवाली चुनौतियों से अवगत कराया. साथ ही उन्होंने सभी को एकजुट होकर कठिन परिश्रम के साथ काम करते हुए रेजिमेंट और भारतीय सेना को गौरवान्वित करने पर जोर दिया. कसम परेड के दौरान रेजिमेंटल बैंड की धुन 'कदम कदम बढ़ाये जा' के साथ अंतिम पग की ओर प्रस्थान किया.

नव प्रशिक्षित जवानों ने ली शपथ

इसे भी पढ़ें-स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया हजारीबाग का दौरा, स्वास्थ्य व्यवस्था की समीक्षा की

सोशल डिस्टेंसिंग का किया गया अनुपालन
जवानों ने शानदार परेड का प्रदर्शन किया. प्रशिक्षण के दौरान अव्वल प्रदर्शन करने वाले जवानों को सम्मानित भी किया गया. इस कोरोना काल में कसम परेड में सैन्य अधिकारियों के साथ-साथ सभी जवानों ने मास्क का भी प्रयोग किया और पूरी तरह सोशल डिस्टेंसिंग का भी अनुपालन करते हुए कसम परेड आयोजित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details