झारखंड

jharkhand

पंजाब रेजिमेंट सेंटर में भव्य कसम परेड का आयोजन, 167 नव प्रशिक्षित जवानों ने ली देश सेवा की शपथ

By

Published : Dec 27, 2020, 1:55 PM IST

रामगढ़ के सैनिक छावनी के पंजाब रेजीमेंट सेंटर में किलाहारी ड्रिल स्क्वायर में भव्य कसम परेड का आयोजन किया गया. इस दौरान 167 जवानों शपथ ग्रहण कर देश की सेवा करने की कसम खाई.

kasam parade organized at punjab regiment center in ramgarh
भव्य कसम परेड का आयोजन

रामगढ़ः जिले के सैनिक छावनी स्थित पंजाब रेजीमेंट सेंटर के किलाहरी ड्रिल स्क्वॉयर में वाईएस 162वीं कसम परेड में 167 नवप्रशिक्षित जवानों ने शपथ लेकर सिपाही का दर्जा हासिल किया और भारतीय सेना में शामिल हुए. कसम परेड में सैन्य अधिकारियों के साथ-साथ सभी जवानों ने मास्क का भी प्रयोग किया और पूरी तरह सोशल डिस्टेंसिंग का भी अनुपालन किया गया.

देखे पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में व्याख्यान देने वाले झारखंड के पहले CM होंगे हेमंत सोरेन, निमंत्रण स्वीकार किया

भव्य कसम परेड का आयोजन
सैनिक छावनी स्थित पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के किलाहारी ड्रिल स्क्वॉयर में भव्य कसम परेड का आयोजन हुआ. 9 महीने के कठिन प्रशिक्षण के बाद नवप्रशिक्षित 167 जवानों ने चार टुकड़ियों में होकर पवित्र श्रीमदभागवत गीता और गुरुग्रंथ साहिब को साक्षी मानकर और राष्ट्रीय ध्वज के समक्ष मरते दम तक देश और रेजिमेंट के लिए सेवा करने की कसम खाकर भारतीय सेना के पंजाब रेजिमेंट में सिपाही का दर्जा हासिल किया. कसम परेड के दौरान रेजिमेंटल बैंड की धुन 'कदम कदम बढ़ाये जा' के साथ अंतिम पग की ओर प्रस्थान किया. प्रशिक्षण के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले जवानों को मुख्य अतिथि की ओर से सम्मानित भी किया गया.

भव्य कसम परेड का आयोजन
मुख्य अतिथि ने इन नव प्रशिक्षित जवानों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण होने पर बधाई देते हुए भविष्य में आने वाली चुनौतियों से अवगत कराया. इसके साथ ही उन्होंने सभी को एकजुट होकर कठिन परिश्रम के साथ काम करते हुए रेजिमेंट और भारतीय सेना को गौरवान्वित करने पर जोर दिया.
भव्य कसम परेड का आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details