झारखंड

jharkhand

रामगढ़ में प्रशासन कर रहा जांच के नाम पर खानापूर्ति, चट्टी बाजार में खुलेआम बिक रहे अवैध पटाखे

By

Published : Nov 13, 2020, 9:28 PM IST

Updated : Nov 13, 2020, 10:20 PM IST

रामगढ़ में शहर के सबसे व्यस्ततम और भीड़भाड़ वाले इलाके में अवैध रूप से करोड़ों रुपए का पटाखे का कारोबार किया जाता है. जिला प्रशासन की ओर से अस्थाई तौर पर लगभग 25 दुकानों को लाइसेंस निर्गत किया गया है, लेकिन यह लाइसेंस सिद्धो कान्हू मैदान यानी जिला मैदान में बेचने की अनुमति दी गई है.

Illegal crackers being sold in Chatti Bazaar of Ramgarh
रामगढ़ में प्रशासन कर रहा जांच के नाम पर खानापूर्ति

रामगढ़: जिले में अवैध पटाखा के कारोबारी जिला प्रशाशन की नाक के नीचे धड़ल्ले से पटाखा बड़े पैमाने पर बेच रहे हैं. इसी की सूचना पर अवैध कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए रामगढ़ एसडीओ ने रिहायशी और सबसे व्यस्त इलाके चट्टी बाजार में कई पटाखा की दुकानों की जांच की. इसके बाद पटाखा कारोबारियों में हड़कंप मच गया और कई दुकानो को बंद कर दिया. हालांकि उनके जाने के बाद फिर से दुकानें सज गईं और अवैध पटाखा दुकानदारों ने सारी गलती जिला प्रशासन पर डाल दी.

देखें पूरी खबर
रामगढ़ में शहर के सबसे व्यस्ततम और भीड़भाड़ वाले इलाके में अवैध रूप से करोड़ों रुपए का पटाखे का कारोबार किया जाता है. जिला प्रशासन की ओर से अस्थाई तौर पर लगभग 25 दुकानों को लाइसेंस निर्गत किया गया है, लेकिन यह लाइसेंस सिद्धो कान्हू मैदान यानी जिला मैदान में बेचने की अनुमति दी गई है. यहां कपड़ा बेचने वाले दुकानदार कपड़ा की जगह पटाखे बेच रहे हैं. उनका कहना है कि जिला प्रशासन किसी भी तरह की कोई सुविधा नहीं दे रहा. कई साल से यहीं पटाखे बेच रहे हैं और बेचते रहेंगे. इसे भी पढे़ं:-राजधानी में स्नैचर्स एक्टिव, बुजुर्ग महिला से छीना सोने की चेन तो युवती के ले उड़े गहने

वहीं, पूजा की सामग्री बेचने वाले दुकानदार भी लाखों रुपए के पटाखों का कारोबार कर रहे हैं. उनसे जब पूछा गया कि अवैध रूप से बेच रहे हैं या वैध रूप से, तो उनका स्पष्ट कहना था कि यह अवैध है. सब कोई जाएगा तब हम जाएंगे नहीं तो यही बेचेंगे. बताया जा रहा है कि इस दुकान में बीते साल भीषण आग लग गई थी और एक की मौत हो गई थी. साथ ही साथ आग पर काबू पाने के लिए आर्मी सहित 6 दमकल की गाड़ियों से आग पर काबू पाया गया था. इस दौरान पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. बावजूद इसके इन सब चीजों को नजरअंदाज कर अवैध रूप से भारी मात्रा में पटाखे शहर के सबसे व्यस्त चट्टी बाजार लोहार टोला में बेचे जा रहे हैं.

Last Updated : Nov 13, 2020, 10:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details