झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामगढ़ः खदान का चाल धंसने से दबे पति-पत्नी, मशक्कत के बाद सुरंग से निकला गया शव

रामगढ़ और हजारीबाग सीमा के सीसीएल हजारीबाग कोयला क्षेत्र के झारखंड उत्खनन परियोजना में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान चाल धंस गया. इससे पति-पत्नी की मौत हो गई. काफी मशक्कत के बाद दोनों का शव कोयला सुरंग से निकाला गया.

By

Published : Feb 22, 2021, 10:34 AM IST

Updated : Feb 22, 2021, 6:37 PM IST

husband-and-wife-died-due-to-sinking-of-mine-in-ramgarh
चाल धंसने से दबे पति-पत्नी

रामगढ: हजारीबाग और रामगढ़ सीमा के सीसीएल हजारीबाग कोयला क्षेत्र के झारखंड उत्खनन परियोजना में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान चाल धंस गया. जिसमें अवैध खनन करते पति-पत्नी मलबे में दब गए. घंटों की मेहनत के बाद कोयले के सुरंग से दोनों का शव निकाला गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें- रामगढ़ः दामोदर नदी पुल से युवक ने लगाई छलांग, गोताखोरों ने शव बाहर निकाला

वेस्ट बोकारो थाना क्षेत्र के रविदास टोला के अनिल रवि और उसकी पत्नी अंजलि देवी रविवार शामम घर से कोयला खनन करने निकले. देर रात तक पति-पत्नी जब वापस घर नहीं लौटे तो परिजन उनकी खोजबीन करने घर से निकले. घर वालों को पता था कि वो झारखंड उत्खनन परियोजना की खुली खदान में अवैध उत्खनन करने गए हुए हैं. परिजनों वहां पहुंच कर देखा कि खदान का चाल गिरा हुआ है, परिजनों कोयले के ढेर को हटाना शुरू किया. लेकिन पत्थर बड़ा होने की वजह से वो सफल नहीं हुए.


खुली खदान का अवैध उत्खनन स्थल सैकड़ों फुट नीचे होने के कारण रात के अंधेरे में वहां तक लोग नहीं पहुंच पा रहे थे. जैसे-तैसे वहां पहुंचे तो देखा कि वो दोनों दबे हुए है. इस घटना की सूचना के बाद घटनास्थल पर पुलिस पहुंची और स्थनीय लोगों की मदद से लगभग 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों का शव निकाला गया. इस मामले में कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

Last Updated : Feb 22, 2021, 6:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details