झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 13, 2022, 9:05 PM IST

ETV Bharat / state

रामगढ़ में हिंदू संगठन ने किया बाजार बंद, रूपेश की हत्यारों के लिए मांगी फांसी की सजा

रामगढ़ में एक हिंदू संगठन ने बहरी हत्याकांड के खिलाफ बाजार बंद किया. इस दौरान शहर की अधिकतर दुकानें बंद रहीं और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा.

market in Ramgarh
रामगढ़ में हिंदू संगठन ने किया बाजार बंद

रामगढ़ः हजारीबाग के बरही थाना क्षेत्र के दूलमुहा गांव में सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए विवाद में रूपेश पांडेय की मौत हो गई थी. इस हत्याकांड के खिलाफ रविवार को एक हिंदू संगठन की ओर से रामगढ़ बाजार बंद का आह्वान किया गया था. बंद के दौरान हिंदू संगठनों के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और हत्यारों के लिए फांसी की सजा की मांग की और परिजनों के लिए मुआवजा भी मांगा.

यह भी पढ़ेंःदो गुटों की झड़प में युवक की मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण, इंटरनेट सेवा पर रोक

स्थानीय लोगों के मुताबिक हिंदू संगठन की ओर से बुलाई गई बंद की वजह से शहर की लगभग दुकानें बंद रहीं. वहीं, सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. बंद समर्थकों ने पूरे शहर में रैली निकालकर भ्रमण किया और हत्यारों के लिए फांसी की सजा की मांग की. इस दौरान हत्या और हेमंत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. बंद समर्थकों ने कहा कि हिंदू संगठनों की मांग पर रामगढ़ बंद सफल रहा है. हालांकि, बंद को देखते हुए जिला पुलिस प्रत्येक चौक-चौराहों पर तैनात थी, ताकि किसी प्रकार की कोई अनहोनी घटना नहीं हो सके.

देखें वीडियो

भारतीय जानता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा की सरस्वती पूजा विसर्जन के दौरान बरही के छात्र रूपेश पांडेय की निर्मम हत्या की गई. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार रूपेश की हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाए, अन्यथा यह आंदोलन जारी रहेगा. वहीं, धर्मेंद्र भोपाली ने कहा कि बहरी हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच हो, ताकि दोषी को फांसी की सजा मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details