झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 5, 2023, 11:39 AM IST

Updated : Oct 5, 2023, 1:08 PM IST

ETV Bharat / state

रामगढ़ के बसंतपुर में उत्पात मचा रहा 32 हाथियों का झुंड, खेत में लगे फसल को कर रहे बर्बाद, दहशत में ग्रामीण

32 हाथियों का झुंड रामगढ़ के बसंतपुर इलाके में पहुंच गया है. वो खेत में लगे फसल को बर्बाद कर रहे हैं. इस दौरान लोगों के द्वारा उनको भगाने के लिए पटाखे के साथ तरह-तरह की आवाज निकाली जा रही है. havoc in Basantpur of Ramgarh

herd of 32 elephants creating havoc in Basantpur of Ramgarh
रामगढ़ के बसंतपुर इलाके में घुसा 32 हाथियों का झुंड

रामगढ़ के बसंतपुर इलाके में घुसा 32 हाथियों का झुंड

रामगढ़: 32 हाथियों का झुंड रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारो थाना क्षेत्र के बसंतपुर इलाके में पहुंच गया है. जिसके कारण लोग दहशत में हैं. हाथी बोकारो जिला क्रॉस कर झुमरा जंगल के रास्ते बसंतपुर पहुंचे हैं और यहां खेतों में लगी फसल को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं. हाथियों के आने की सूचना पर स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. लोगों के द्वारा तरह तरह के आवाज से शोर किया जा रहा है ताकि हाथियों का झुंड गांव की ओर प्रवेश न कर सके.

इसे भी पढ़ें:बोकारो में जंगली हाथियों का आतंकः 15 दिन से उत्पात मचा रहे गजराज, गांव छोड़कर भाग रहे लोग

पिछले 20 दिनों से हाथियों का झुंड मचा रहा है उत्पात:जानकारी के मुताबिक रामगढ़ से सटे बोकारो जिले के बेरमो अनुमंडल नावाडीह और ऊपरघाट के बाद, बोकारो थर्मल में पिछले 20 दिनों तक कहर बरपाने के बाद, पिछले तीन दिनों से 32 हाथियों का झुंड गोमिया के झुमरा और लुगु पहाड़ की तलहटी वाले गावों में जमकर उत्पात मचा रहा था. बोकारो में बीते 20 दिनों में हाथियों के झुंड ने 3 दर्जन से अधिक घरों में रखे हजारों क्विंटल धान, चावल, मकई, महुआ और गेहूं को चट कर दिया है. इसके साथ कई एकड़ की फसल को भी नुकसान पहुंचा चुके हैं. रामगढ़ जिले के सीमावर्ती क्षेत्र बसंतपुर में हाथियों के झुंड आने की सूचना मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई है. गांव के लोग डरे सहमे हैं कि कहीं रात में हाथियों का झुंड गांव में प्रवेश करता है तो लोगों को काफी नुकसान पहुंच सकता है.

हाथियों को भगाने के लिए फोड़े गए पटाखे:इधर हाथियों को भगाने के लिए ग्रामीणों ने पटाखे फोड़कर तेज अवाज भी निकाली. बड़ी संख्या में हाथियों का झुंड देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग फोटो और सेल्फी लेने के लिए जान जोखिम में डालकर हाथियों के नजदीक जा रहे थे, जिसके बाद हाथियों ने कईयों को दौड़ा दिया. हाथियों के आने की सूचना मिलने पर वेस्ट बोकारो पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और हाथियों के नजदीक नहीं जाने की अपील की. वन विभाग द्वारा गांव में मुनादी करवा दी गई है. साथ ही उनके मूवमेंट पर नजर रखे हुए हैं, ताकि हाथियों को गांव में आने से रोका जा सके.

Last Updated : Oct 5, 2023, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details