झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामगढ़ में 20 हजार रुपए घूस लेते पकड़ा गया हेड मास्टर, हजारीबाग एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार

हजारीबाग एसीबी की टीम ने रामगढ़ के एक सरकारी स्कूल के हेड मास्टर को 20 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथ दबोचा और उसे गिरफ्तार कर हजारीबाग ले गई. आरोपी हेडमास्टर ने अपने स्कूल की एक पारा शिक्षिका से घूस मांगी थी.

By

Published : Jul 27, 2022, 8:26 PM IST

Head Master arrested for taking bribe
Head Master arrested for taking bribe

रामगढ़:जिला के गोला प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुम्हरदगा के हेड मास्टर 20 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़े गए. हजारीबाग एसीबी की टीम (Hazaribag ACB Team) उसे गिरफ्तार कर अपने साथ हजारीबाग ले गई. आरोपी प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार ने अपने ही स्कूल की पारा शिक्षिका से रिश्वत मांगी थी. जिसके बाद शिक्षिका ने हेड मास्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

इसे भी पढ़ें:एसीबी ने कोडरमा वन प्रमंडल के रेंजर को घूस लेते किया गिरफ्तार, ट्रांजिस्ट पेपर देने के नाम 6000 की मांगी थी रिश्वत

शिक्षिका की शिकायत पर हुई कार्रवाई: दरअसल, आरोपी प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार ने अपने ही स्कूल की पारा शिक्षिका विजो देवी से अनुपस्थिति विवरणी (Absence statement) को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी गोला भेजे जाने के एवज में 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. जिसके बाद परेशान होकर पारा शिक्षिका विजो देवी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB-Anti Corruption Bureau) हजारीबाग से शिकायत की थी. जिसके आधार पर एसीबी ने कार्रवाई की.

एसीबी ने बिछाया था जाल: मामले की शिकायत मिलने के बाद हजारीबाग एसीबी की टीम ने मामले का सत्यापन कर जाल बिछाया और जैसे ही आरोपी हेड मास्टर ने घूस की रकम को लिया. हेड मास्टर को एसीबी की टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया और उसे गिरफ्तार कर अपने साथ हजारीबाग ले गई. एसीबी की इस कार्रवाई से पूरे सरकारी महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. शिक्षा विभाग के कोई भी पदाधिकारी पूरे मामले में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details