झारखंड

jharkhand

रामगढ़ में बिजली विभाग का अजीबो-गरीब कारनामा, न खंभा ना तार फिर भी लग गए मीटर, आने लगे बिल

By

Published : Mar 13, 2022, 9:34 AM IST

Updated : Mar 13, 2022, 10:23 AM IST

रामगढ़ के साड़म पंचायत में बिजली विभाग का अजीबो-गरीब कारनामा सामने आया है. यहां कई ग्रामीणों को बिना कनेक्‍शन के ही बिजली बिल थमा दिया गया है. बिजली विभाग के इस रवैये से गरीब परिवार काफी परेशान हैं. उनका कहना है कि जब उनका बिजली कनेक्‍शन ही नहीं है तो हजारों रुपये का बिल कैसे आ गया.

electricity did not reach in village but villagers are getting electricity bill
electricity did not reach in village but villagers are getting electricity bill

रामगढ़:रामगढ़ के साड़म पंचायत में बिजली विभाग का अजीबो-गरीब कारनामा सामने आया है. रामगढ़ जिले के डुमरबेड़ा गांव में बिजली तो नहीं पहुंची लेकिन उसके बाद भी ग्रामीणों को बिजली का बिल दे दिया गया है. बिना कनेक्शन के बिजली के बिल आने से बिजली विभाग की कार्यशैली पर एक बार फिर से सवाल उठ रहे हैं.

गोला प्रखंड के साड़म पंचायत का डुमरबेड़ा गांव आज भी विकास की बाट जोह रहा है. यहां आज भी लोगों ने बिजली का दीदार नहीं किया है. हालांकि कागजों में इस गांव तक बिजली पहुंचाने का दावा सरकारी अधिकारी करते हैं. भले ही गांव में बिजली ना हो लेकिन इन्हें बिजली का बिल जरूर दिया जा रहा है. बिजली बिल गांव में एक या दो नहीं बल्कि सात से आठ लोगों को मिला है. इससे ग्रामीण परेशान हैं. गांव के किसी भी व्यक्ति ने बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन तक नहीं किया है, फिर भी विद्युत विभाग ने गांव के घरों में कनेक्शन के साथ मीटर लगा दिया है. इन लोगों को समझ में नहीं आ रहा कि बिना बिजली उपयगो किये बिल कैसे आ रहा है.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:रामगढ़: प्रेम प्रसंग में शादी को लेकर हुए विवाद में हत्या, आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटकाया

बिना बिजली के बिल दिए जाने के बारे में जब रामगढ़ के कार्यपालक अभियंता से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कागज के हिसाब से उस गांव में बिजली पहुंची चुकी है. अगर कोई गड़बड़ी है तो उसे ठीक कर दिया जाएगा. भले ही बिजली विभाग अपनी गड़बड़ी को ठीक करने की बात कर रहा हो, लेकिन विभाग की लापरवाही और कागजों पर गांव में बिजली होने की वजह से यहां के लोगों को परेशानियों का सामना जरूर करना पड़ रहा है.

Last Updated : Mar 13, 2022, 10:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details