झारखंड

jharkhand

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन सख्त, फ्लैग मार्च कर लोगों से की घर में रहने की अपील

By

Published : Jul 14, 2020, 12:05 PM IST

रामगढ़ में जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को लेकर सक्रिय हो गया है. पुलिस-प्रशासन ने फ्लैग मार्च कर लोगों को घर में रहने की अपील की है. इसी कड़ी में भुरकुंडा बाजार में एसडीपीओ ने कड़ी कार्रवाई भी की है.

Ramgarh administration made a flag march in the city
पुलिस प्रशासन ने शहर में फ्लैग मार्च किया

रामगढ़ःजिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने, लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने और मास्क पहनकर घर से निकलने के नियम का पालन कराने के लिए फिर से जिला प्रशासन और पुलिस रेस हो गई है. इसी कड़ी में रामगढ़ शहर के भुरकुंडा बाजार में एसडीपीओ ने कड़ी कार्रवाई की है. इस बाबत शहर में एसडीपीओ, एसडीओ के साथ-साथ रामगढ़ पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च कर लोगों से घरों में रहने की अपील की है. इस दौरान बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए अनाउंसमेंट भी किया गया.

देखें पूरी खबर

दूसरी ओर पतरातू प्रखंड के एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो जिला प्रशासन के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के साथ पतरातू अंचल के भुरकुंडा बाजार में निकले और लोगों को बिना वजह के घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की. साथ ही बिना मास्क लगाए घूमने वाले लोगों से जुर्माना भी वसूला. वहीं, कई लोगों को कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. दोपहिया वाहनों पर भी दो सवारी नहीं बैठाने की अपील की गई और लोगों से बार-बार यह अपील की गई कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें घर से निकलते वक्त मास्क जरूर पहने, बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकले और दोपहिया वाहनों पर दो लोगों को बैठाकर परिचालन ना करें.

ये भी पढ़ें-झारखंड में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, एक हफ्ते में संक्रमितों को आंकड़ा हजार पार, 20 की मौत

एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. भुरकुंडा कोयलांचल में कई लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जिससे लोगों में कोरोना वायरस फैलने का डर बन गया है. इसके बाद भी लोग जागरुक नहीं हो रहे हैं न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. लोग बिना मास्क लगाए ही बाजार में घूम रहे हैं जिसका आने वाले समय में काफी गंभीर परिणाम हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details