झारखंड

jharkhand

अक्षय तृतीया पर मां छिन्नमस्तिका के दरबार में भक्तों की कतार, श्रद्धालुओं ने हाजिरी लगा मां से मांगी सुख-समृद्धि

By

Published : May 3, 2022, 7:53 PM IST

तीन मई 2022 यानी अक्षय तृतीया पर मां छिन्नमस्तिका के दर्शन पूजन के लिए मंगलवार को रजरप्पा मंदिर में भक्तों की कतार लगी रही. भक्तों ने मां की पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना की.

Ma Chhinnamastika temple of Ramgarh
अक्षय तृतीया पर मां छिन्नमस्तिका के दरबार में भक्तों की कतार

रामगढ़:अक्षय तृतीया पर देश के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर में मंगलवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. इस दौरान भक्तों ने मां भगवती के दरबार में हाजिरी लगाई और अपने परिवार की सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना की. मां के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए देश के कोने-कोने से श्रद्धालु मां छिन्नमस्तिका के दर्शन के लिए पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें-Akshaya Tritiya 2022: अक्षय तृतीया को लेकर सर्राफा बाजार में रौनक, जानिए कब है सोना खरीदने का सर्वोत्तम समय


इस संबंध में रजरप्पा मंदिर के पुजारी अजय पंडा ने कहा कि अक्षय तृतीया के दिन शक्तिपीठ में दर्शन और दानपुण्य से मन की सभी अभिलाषा पूर्ण होती है. इसलिए इस दिन यहां देश के कोने-कोने से भक्त जुटते हैं.

देखें पूरी खबर
ये है अक्षय तृतीयाः वैशाख शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया के रूप में मनाया जाता है. तीन मई 2022 यानी अक्षय तृतीया को विधि विधान के साथ मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. इसके साथ ही दान पुण्य के अलावा गंगा स्नान का भी आज खास महत्व होता है. आज के दिन किसी भी नए या फिर शुभ काम को करने के लिए किसी भी पंचांग को देखने की कोई आवश्यकता नहीं पड़ती है. माना जाता है कि अक्षय तृतीया का पूरा दिन शुभ और मांगलिक कार्यों के लिए उत्तम होता है. अक्षय तृतीया के दिन व्रत रहकर गंगा स्नान और दान पुण्य की परंपरा है.
मां छिन्नमस्तिका मंदिर में पूजा-अर्चना

ABOUT THE AUTHOR

...view details