झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 23, 2021, 12:12 PM IST

ETV Bharat / state

रामगढ़ में कोरोना टीकाकरण के लिए लगाया जा रहा शिविर, जानिए कहां-कहां बनाया गया केंद्र

रामगढ़ में आज कई केंद्रों पर 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा. यहां लोगों को कोवैक्सीन (covaxin) और कोविशील्ड (covishield) के डोज लगाए जाएंगें. माना जा रहा है कि इससे कोरोना टीकाकरण में तेजी आएगी.

corona vaccination camp will be organized in ramgarh
रामगढ़ में कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन

रामगढ़: कोरोना महामारी के दूसरी लहर की भयावह स्थिती के बाद पूरे भारत समेत झारखंड में भी लोग टीकाकरण को लेकर काफी सचेत हैं. झारखंड के सभी जिलों में शत प्रतिशत टीकाकरण को लेकर मुहिम चलाई जा रही है. अंधविश्वास के पर्दे हटा कर लोगों को टीकाकरण का महत्व समझाया जा रहा है. इसी कड़ी में 23 जून को रामगढ़ जिले में कई केंद्रों पर 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण शिविर लगाया गया है.

रामगढ़ में टीकाकरण केंद्र

ये भी पढ़ें-Jharkhand Corona Update: पिछले 24 घंटे में मिले 110 कोरोना संक्रमित, 2 की मौत

यहां बने केंद्र

इस बात की जानकारी रामगढ़ डीसी संदीप सिंह ने ट्विटर के माध्यम से दिया. जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कई जगह पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं. जहां कोवैक्सीन (covaxin) और कोविशील्ड (covishield) के डोज लगाए जाएंगें. श्री गुरू नानक पब्लिक स्कूल में मेगा टीकाकरण केंद्र का आयोजन किया गया है. इसी के साथ पतरीतू, मांडू, गोला, चितरपूर और दुमली में कई केंद्र बनाए गए हैं.

रामगढ़ में टीकाकरण केंद्र

झारखंड में टीकाकरण के आंकड़ें

झारखंड में मंगलवार को 1 लाख 16 हजार 4सौ 60 लोगों ने वैक्सीन लिया. बात करें पूरे राज्य की तो अब तक 60 लाख 702 लोगों का टीकाकरण हो चुका है. जिसमें से 50 लाख 55 हजार 844 लोगों ने पहला और 9 लाख 44 हजार 858 लोगों ने दूसरा डोज लिया है. धीरे-धीरे राज्या भी सम्पूर्ण टीकाकरण की ओर बढ़ रहा. लगातार लोगों को इसके लिए जागरूक किया जा रहा है. ग्रमीणों को वरीय अधीकारी खुद गांवों में जा कर टीकाकरण के लिए प्रेरीत कर रहें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details