झारखंड

jharkhand

बड़कागांव से कांग्रेस प्रत्याशी अंबा प्रसाद कर रही नुक्कड़ सभाएं, घर-घर जाकर मांग रही वोट

By

Published : Dec 1, 2019, 3:19 PM IST

रामगढ़ के बड़कागांव विधानसभा में चुनावी दंगल जारी है. 2009 में यहां के विधायक रहे योगेंद्र साव की बेटी अंबा प्रसाद को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है. अंबा प्रसाद नुक्कड़ सभा कर जनता से वोट मांग रही है. अंबा प्रसाद कहती हैं कि उनके माता-पिता यहां नहीं है इसका मलाल है, लेकिन जनता का आशीर्वाद उन्हें मिल रहा है.

amba prasad
नुक्कड़ सभा के दौरान अंबा प्रसाद

रामगढ़ः जिले के बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र का चुनावी दंगल धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी वर्तमान विधायक निर्मला देवी की बेटी अंबा प्रसाद के सामने गढ़ बचाने की चुनौती है. जो इस बार किला फतेह करने की जुगत में है. अंबा प्रसाद जगह-जगह नुक्कड़ सभा कर लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रही हैं.

देखें पूरी खबर

बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के पिछले चुनाव के परिणामों पर नजर डालें, तो 2009 में कांग्रेस के योगेंद्र साव विधायक बने. 2014 में पूर्व विधायक योगेंद्र साव की धर्मपत्नी निर्मला देवी ने जीत का परचम लहराया था. फिलहाल कांग्रेस ने इस चुनाव में बड़कागांव कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पूर्व और निवर्तमान विधायक की बेटी अंबा प्रसाद को चुनावी मैदान में उतारा है. अंबा जीत के लिए सभाएं कर लोगों से वोट मांग रही है.

ये भी पढ़ें-धनबाद में पुलिस हुए सक्रिय, चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान

जनता के सपने पूरी करना ही है मेरा सपना

नुक्कड़ सभा करने के दौरान अंबा ने कहा कि यहां से वो नहीं बल्कि जनता चुनाव लड़ रही है. इस संघर्ष में उनके माता-पिता साथ नहीं है जिसका मलाल है, लेकिन पूरे विधानसभा की जनता उनका परिवार है. उन्होंने कहा कि वह जनता की बेटी-बहन हैं और जनता के सपनों को पूरा करना ही उनका सपना है. जीतने के बाद क्षेत्र में जो बुनियादी सुविधाएं नहीं हो पाई हैं वह उसे जरूर पूरा करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details