झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 19, 2021, 3:55 PM IST

Updated : Apr 19, 2021, 10:53 PM IST

ETV Bharat / state

रामगढ़ः जंगल में लगी भीषण आग, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

सीसीएल रजरप्पा से सटे जंगल में साेमवार की सुबह अचानक भीषण आग लग गई. आग की भयावहता को देख हॉस्पिटल कॉलोनी, केंदुआ टांडा बस्ती, सिधुकान्हू नगर और आसपास के इलाकों में अफरा तफरी का माहौल बन गया. ग्रामीणों की तत्परता से आग पर काबू पाया गया.

caught-fire-in-the-forest-of-ramgarh
जंगल में लगी भीषण आग

रामगढ़ः सीसीएल रजरप्पा से सटे जंगल में साेमवार की सुबह अचानक भीषण आग लग गई. जंगल में लगी आग की सूचना पर सिधुकान्हू नगर सहित आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. हालांकि, ग्रामीणों ने समय रहते तत्परता दिखाई और फायर ब्रिगेड के सहयोग से आग बुझाने में जुट गए. इसके बावजूद चार घंटे में आग पर काबू पाया गया.

देखें वीडोयो

यह भी पढ़ेंःरामगढ़ः मारुति शोरूम के ऑफिस में लगी आग, लाखों का नुकसान

रजरप्पा थाना आर सीसीएल महाप्रबंधक कार्यालय के पीछे तक आग की लपटें और धुआं आने लगा. हवा तेज चलने की वजह से आग की लपटें और विकराल दिखने लगीं. आग की भयावहता को देख हॉस्पिटल कॉलोनी, केंदुआ टांडा बस्ती, सिधुकान्हू नगर और आसपास के इलाकों में अफरा तफरी का माहौल बन गया.

ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना रजरप्पा थाने की पुलिस को दी. इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और ग्रामीणों के साथ आग बुझाने में जुट गई. वहीं, इस अग्रिकांड में जंगल के छोटे-बड़े पेड़ों के साथ साथ कई कीमती पेड़ जलकर राख हो गए, लेकिन कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.

जानमाल का नहीं हुआ नुकसान

ग्रामीणों की तत्परता की वजह से सरकारी संपत्ति और जानमाल का नुकसान बच गया. ग्रामीणों का कहना है कि अगर लोग सचेत नहीं रहते, तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था. इस भीषण आग के दौरान वन विभाग के अधिकारी गायब रहे. हालांकि, आग कैसे लगी यह अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है. शरारती तत्व द्वारा सड़क किनारे माचिस की तीली फेंक देने से आग लगने की संभावना जताई जा रही है.

Last Updated : Apr 19, 2021, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details