झारखंड

jharkhand

रामगढ़ः तिरपाल के सहारे हो रहा गांव का विकास, पानी टपकते छत के नीचे होता है काम

By

Published : Aug 22, 2019, 3:27 PM IST

Updated : Aug 22, 2019, 6:05 PM IST

रामगढ़ के सदर प्रखंड मुख्यालय भवन की स्थिति जर्जर बनी हुई है. जिले में एक दिन की बारिश से भवन के छत से पानी टपक रहा है. जिससे बचने के लिए कर्मी तिरपाल लगाकर खुद का और महत्वपूर्ण कागजातों को बचाने में लगे हैं.

कार्यालय के छत से टपक रहा पानी

रामगढ़: जिले के सदर प्रखंड मुख्यालय भवन में गांव के विकास के लिए जहां करोड़ों की योजनाएं बनाई जाती हैं, वो भवन खुद ही विकास की बाट जोह रहा है. 1 दिन की बारिश में प्रखंड भवन के छत से पानी टपक रहा है. नतीजा अब पानी से बचने के लिए और कागजातों को बचाने के लिए कर्मी तिरपाल लगाकर काम करने को विवश हैं.

देखें पूरी स्टोरी

इससे भी हैरानी की बात यह है कि यहां पहुंचने वाले लोगों का कहना है कि कार्यालय के अंदर आने से डर लगता है कि कहीं जर्जर जत के गिरने से कोई अनहोनी न हो जाए. सरकार भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है. बताया जाता है कि भवन का यह हाल पिछले 2 सालों से है, लेकिन कोई अधिकारी इसकी सुध लेने नहीं आते हैं.

बता दें कि इस प्रखंड भवन में प्रखंड कार्यालय से संबंधित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज रखे गए हैं, जो बरसात के दिनों में टपकने वाले पानी से बर्बाद हो रहे हैं. वहीं कर्मी किसी तरह इन कागजातों को बर्बाद होने से किसी तरह बचा रहे हैं. पूरे मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि नए भवन के लिए प्रपोजल भेज दिया गया है. हालांकि बारिश के बाद छत से पानी रिस रहा था. जिसके कारण कर्मी अपना और कागजातों की बचाव के लिए तिरपाल का सहारा ले रहे है.

Last Updated : Aug 22, 2019, 6:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details