झारखंड

jharkhand

पलामू में 30 दिनों तक गभर्वती महिला और बच्चों को किया जाएगा जागरूक, डीसी ने रथ को किया रवाना

By

Published : Sep 1, 2020, 3:13 PM IST

पलामू में राष्ट्रीय पोषण सप्ताह के अंतर्गत 1 से 30 सितंबर तक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. डीसी शशि रंजन ने समाहरणालय से पोषण रथ को रवाना किया. डीसी ने कहा कि सभी की भागीदारी से कुपोषण को दूर किया जा सकता. उन्होंने कुपोषण मुक्त जिला बनाने के लिए आम जनों से सहयोग करने की अपील की है.

women-and-children-will-be-made-aware-for-30-days-in-palamu
राष्ट्रीय पोषण सप्ताह

पलामू:जिले में अगले 30 दिनों तक पोषण को लेकर गभर्वती महिला और बच्चों को जागरूक किया जाएगा. राष्ट्रीय पोषण सप्ताह के अंतर्गत 1 से 30 सितंबर तक यह अभियान चलाया जाएगा. पलामू के डीसी शशि रंजन ने समाहरणालय से पोषण रथ को रवाना किया. यह रथ गर्भवती महिला और बच्चों को कुपोषण की समस्या से निपटने के लिए जागरूक करेगा. पोषण रथ जिला के सभी प्रखंड और पंचायतों में जाएगी और आंगनबाड़ी की गतिविधियों की जानकारी आम लोगों को देगी.

देखें पूरी खबर
संदेश पहुंचाना जरूरीरथ रवानगी के मौके पर डीसी शशि रंजन ने कहा कि सभी के बीच पोषण को लेकर संदेश पहुंचाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि सभी की भागीदारी से कुपोषण को दूर किया जा सकता. उन्होंने कुपोषण मुक्त जिला बनाने के लिए आम जनों से सहयोग करने की अपील की, साथ ही उन्होंने सभी विभागों को समन्वय बनाकर काम करने को कहा ताकि पोषण सप्ताह को सफल बनाया जा सके. उन्होंने कहा कि इस रथ के माध्यम से बच्चों के स्वास्थ्य की देखभाल, स्वस्थ गर्भवती के लिए आहार संबंधित आवश्यक संदेश के बारे में बताया जाएगा.


इसे भी पढे़ं:- पलामू: इलाज के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

रथ रवाना करने के मौके पर समाज कल्याण पदाधिकारी दिलीप सिंह शेखावत, डीडीसी शेखर जमुआर, डीआरडीए निदेशक स्मिता टोप्पो, एसडीएम सुरजीत कुमार सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details