झारखंड

jharkhand

अनोखी शादी! एंबुलेंस से आई बारात, दूल्हे ने स्ट्रेचर पर लिए सात फेरे, जानिए वजह

By

Published : Jun 28, 2023, 10:13 AM IST

पलामू में एक अनोखी शादी संपन्न हुई. दूल्हा शादी करने एंबुलेंस से बारात लेकर पहुंचा था. स्ट्रेचर पर उसे मंडप तक ले जाया गया. जिसके बाद शादी संपन्न हुई. पूरे जिले में इस शादी की चर्चा हो रही है.

marriage procession by ambulance
marriage procession by ambulance

देखें वीडियो

पलामू: बॉलीवुड फिल्म विवाह का वह सीन आपको याद होगा, जब अस्पताल के बेड पर पड़ी हुई हीरोइन के साथ हीरो शादी रचाता है और एक मिसाल कायम करता है. कुछ इसी तरह का सीन रियल लाइफ में भी देखने को मिला है. सड़क हादसे में पैर टूटने के बाद दूल्हा एंबुलेंस से बारात लेकर पहुंचा और पूरी शादी की रस्म स्ट्रेचर पर से पूरी की गई.

यह भी पढ़ें:ना-ना करते शादी उसी से करनी पड़ी, थाना परिसर में लेने पड़े फेरे

दरअसल, गढ़वा के कांडी थाना क्षेत्र के बेलोपाती गांव के रहने वाले चंदेश मिश्रा की शादी पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के पनेरी बांध की रहने वाली प्रेरणा के साथ तय हुई थी. शादी की खरीदारी के लिए चंदेश मिश्रा गढ़वा जा रहे थे. वह अपनी गाड़ी खुद ही चला रहे थे. इसी दौरान गढ़वा के बोकेया में उनकी कार पेड़ से टकरा गई. इस दुर्घटना में चंदेश मिश्रा गंभीर रूप से जख्मी हो गए और उनका एक पैर का कुल्हा खिसक गया. उन्हें इलाज के लिए गढ़वा अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनके पैर में रॉड के सहारे कच्चा प्लास्टर किया.

एक्सीडेंट के अगले ही दिन था तिलक: डॉक्टरों ने उन्हें ऑपरेशन की सलाह दी थी. दुर्घटना 22 जून को हुई थी और 23 जून को चंदेश मिश्रा का तिलक उत्सव समारोह था. रिश्तेदार और दोस्तों के सहारे की बदौलत उनका तिलक उत्सव समारोह संपन्न हुआ. इस दौरान चंदेश मिश्रा ने कहा कि उनकी शादी तय समय पर ही होगी. जिसके बाद चंद्रेश मिश्रा एंबुलेंस से बारात लेकर पलामू के शाहपुर स्थित एक मैरेज हॉल पहुंचे. जहां उनके दोस्तों और रिश्तेदारों ने एक स्ट्रेचर के माध्यम से उन्हें वरमाला वाली जगह पहुंचाया. जिसके बाद शादी की रस्में पूरी की गई. सैकड़ों लोग इस विवाह के साक्षी बने. शादी के बाद चंदेश मिश्रा अपनी दुल्हन को लेकर पैतृक गांव रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details