झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

15 लाख का इनामी माओवादी मुराद के भाई समेत तीन माओवादी गिरफ्तार, बरामद चिप और पर्चा से हुए कई खुलासे

पलामू में पुलिस ने माओवादियों के बिहार-झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ के टॉप कमांडर विजय यादव उर्फ मुराद के भाई समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक महत्वपूर्ण चीप और पर्चा बरामद किया है.

By

Published : Jan 18, 2020, 6:17 PM IST

Updated : Jan 18, 2020, 8:08 PM IST

15 लाख का इनामी माओवादी मुराद के भाई समेत तीन माओवादी गिरफ्तार, बरामद चीप और पर्चा से हुए कई खुलासे
गिरफ्तार नक्सली

पलामूः जिला पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने माओवादियों के बिहार-झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ के टॉप कमांडर विजय यादव उर्फ मुराद के भाई समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक महत्वपूर्ण चिप और पर्चा बरामद किया है, जिसमें माओवादियों की कई महत्वपूर्ण जानकारी है.

देखें पूरी खबर

इस चीप को सारंडा और बूढ़ापहाड़ के इलाके में भेजा जाना था. इसके लिए माओवादियों ने खास कुरियर का इस्तेमाल किया था. पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि माओवादियों का खास कुरियर चीप ले कर जा रहा है.

और पढृ़ें- JEE मेन में असफल हुए छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, फांसी लगाकर दी जान

झारखंड-बिहार स्पेशल एरिया कमिटी का सदस्य

पलामू के प्रभारी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि इसी सूचना के आलोक में छत्तरपुर के सिलदाग के इलाके में छापेमारी कर टॉप माओवादी कमांडर मुराद के दो भाई अखिलेश यादव और अजय यादव को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा एक और कुरियर मिथिलेश यादव को भी गिरफ्तार किया गया है. अखिलेश और अजय बिहार के अंबा थाना क्षेत्र के देऊरा गांव के रहने वाले है. मुराद झारखंड-बिहार स्पेशल एरिया कमिटी का सदस्य है और उस पर 15 लाख का इनाम है.

बरामद चीप और पर्चा से कई खुलासे

माओवादियों के पास से बरामद चीप आठ जीबी का है, जिसमें कई महत्वपूर्ण जानकारी हैं. चीप में माओवादियों के सांगठनिक ढांचे के बारे में कई जानकारी हैं. प्रभारी एसपी अश्विनी सिन्हा ने बताया कि चीप की जांच की जा रही है.

Last Updated : Jan 18, 2020, 8:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details