झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 27, 2022, 7:47 PM IST

ETV Bharat / state

पलामू में ग्रामीणों ने पुलिस टीम को बनाया बंधक, बयान लेने गए थे पुलिसकर्मी

पलामू के एक गांव में महिला से बयान लेने गई पुलिस टीम को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया है. ग्रामीण टीम को गांव से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं और साथ भागने वाली शादीशुदा महिला व विवाहित अधेड़ की शादी कराने की मांग कर रहे हैं.

Villagers held police team hostage in Palamu
पलामू में ग्रामीणों ने पुलिस टीम को बनाया बंधक

पलामूःअधेड़ प्रेमी संग फरार हुई महिला के वापस लौटने पर बयान लेने गई पुलिस टीम को रविवार को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. ग्रामीणों ने पाटन थाना प्रभारी प्रकाश कुमार और उनकी पूरी टीम को गाड़ियों के साथ घेर लिया है और गांव से बाहर नहीं जाने दे रहे हैं. ग्रामीण अधेड़ प्रेमी को बुलाकर प्रेमिका से शादी कराने की मांग कर रहे हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है. यह घटना पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के एक गांव की है. पाटन थाना प्रभारी प्रकाश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने घेर कर रखा है, पुलिस ग्रामीणों से लगातार अपील कर रही है. पुलिस महिला का 164 का बयान कराने के लिए गांव में लेने गई थी.

ये भी पढ़ें-रांची में सड़क किनारे खड़ी कार में लगी आग, बाल-बाल बचे कई लोग

पुलिस के मुताबिक गांव के रहने वाले मुकेश कुमार मेहता की पत्नी का गांव के ही 55 वर्षीय चंद्रदेव पासवान के साथ प्रेम संबंध था. करीब एक सप्ताह पहले चंद्र देव पासवान और महिला फरार हो गए थे. रविवार को चंद्रदेव पासवान के दो बेटे मुकेश कुमार मेहता के घर पर पहुंचे थे. कुछ देर बाद मुकेश कुमार मेहता की बेटी ने देखा कि उसके पिता फंदे पर झूल रहे हैं. बेटी ने शोर मचाया जिससे आसपास के ग्रामीण जमा हुए और मुकेश कुमार मेहता को फंदे से नीचे उतारा. बाद में मुकेश को इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया.


आरोपी अधेड़ के बेटों पर फांसी पर लटकाने का आरोपःमुकेश कुमार मेहता ने बताया कि उसे चंद्रदेव पासवान के दोनों बेटों ने फांसी पर लटका दिया था. इन घटनाओं के बाद मुकेश कुमार मेहता की पत्नी रविवार को दोपहर बाद वापस घर लौट आए. घर लौटने की जानकारी मिलने के बाद पाटन थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. थाना प्रभारी प्रकाश कुमार ने बताया कि पूरे मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details