झारखंड

jharkhand

पलामू: कंटेनमेंट जोन हरिहरगंज के दो गांव हुए सील, 580 घरों में किया गया सर्वे

By

Published : Jul 4, 2020, 5:55 PM IST

पलामू जिले के हरिहरगंज इलाके में 10 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद अब वहां पर दो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. सील करने के बाद शनिवार की दोपहर तक सभी घरों को सेनेटाइज किया गया है, जबकि हरिहरगंज के 580 घरों में स्वास्थ्य सर्वे हुआ है.

Two villages of Containment Zone Hariharganj are sealed
कंटेनमेंट जोन हरिहरगंज के दो गांव हुए सील

पलामू: जिले के हरिहरगंज में 10 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दो कंटेंनमेंट जोन बनाए गए हैं. हरिहरगंज के अररुआ खुर्द और सतगांवा के पॉजिटिव मिले घरों से 500 मीटर के दायरे को सील कर दिया गया है. सील करने के बाद शनिवार की दोपहर तक सभी घरों को सेनेटाइज किया गया है, जबकि हरिहरगंज के 580 घरों में स्वास्थ्य सर्वे हुआ है. कंटेनमेंट जोन में रहने वाले 190 से अधिक लोगों की कोरोना जांच के लिए स्वाब सैंपल लिया गया है. हरिहरगंज में डीएसडब्लूओ आफताब आलम और डीपीएम दीपक कुमार कैंप कर रहे है. प्रशासनिक राहत और बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: शहीद कुलदीप उरांव का पार्थिव शरीर पहुंचा साहिबगंज, लोगों ने नम आंखों से दी विदाई

हरिहरगंज के अररुआ और सतगांवा में बने कंटेंनमेंट जोन से किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने और अंदर जाने की इजाजत नहीं है. पलामू डीसी डॉ शान्तनु कुमार अग्रहरि ने अपील जारी करते हुए कहा है कि कंटेनमेंट जोन के सभी लोग घर मे रहें और सुरक्षित रहें. कविड-19 से जुड़े हुए अधिकारियों को हरिहरगंज में ही रहने को कहा गया है. बैरिकेटिंग वाली जगहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है, ताकि कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकले या अंदर नही जा पाए. कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं, ताकि किसी परेशानी के दौरान प्रशासनिक मदद की जा सके. जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम का 6201028960, 8789251949, 9097252956 और 06562-222077 नंबर जारी किया है.

2 जुलाई को पलामू हो गया था कोरोना मुक्त

बता दें कि जिला पलामू 2 जुलाई को कोरोना मुक्त हो गया था. 29 जून को एक रेल थाना प्रभारी और सीआरपीएफ जवान कोरोना पॉजिटिव निकले थे. दोनों गुरुवार को ठीक होकर घर चले गए थे. लेकिन फिर से जिले में मामले सामने आए हैं. वहीं, 25 जून को भी एक कोरोना का पॉजिटिव मरीज पाया गया था. पॉजिटिव मरीज छतरपुर के इलाके का रहने वाला है और दिल्ली से पलामू आया था. वहीं, 10 जून को 7 लोग तो 9 जून को भी दो कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की गई थी. ये कोरोना पॉजिटिव हुसैनाबाद, हैदरनगर और मोहम्मदगंज के रहने वाले थे. जो महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, बंगलुरू और आंध्र प्रदेश के इलाके से पंहुचे थे. 7 जून को भी पलामू में दो कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी. वहीं, जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव 25 अप्रैल को मिला था. वहीं, शनिवार को सभी मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details