झारखंड

jharkhand

Naxalite In Palamu: पलामू में टीएसपीसी का नक्सली गिरफ्तार, पुलिस पर गोली चलाने का है आरोपी

By

Published : Jun 6, 2023, 6:49 PM IST

पलामू पुलिस को एंटी नक्सल अभियान में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने टीएसपीसी के टॉप कमांडर तारकेश्वर उर्फ मंटू को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में नक्सली ने कई अहम राज उगले हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/06-June-2023/jh-pal-02-naxal-commander-arrest-pkg-7203481_06062023153537_0606f_1686045937_719.jpg
TSPC Naxalite Arrested In Palamu

पलामूःपुलिस पर गोली चलाने वाले तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के टॉप कमांडर को पलामू पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली कमांडर ने पलामू पुलिस के समक्ष कई खुलासे किए हैं और टीएसपीसी के हथियारों के बारे में जानकारी दी है. पुलिस जानकारी मिलने के बाद जांच अभियान में जुट गई है.

ये भी पढ़ें-Naxalite In Palamu: टीएसपीसी के जोनल कमांडर शशिकांत गंझू को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती, कई बार पुलिस ने चलाया सर्च अभियान, पर कोशिश रही नाकाम

छतरपुर इलाके से हुई तारकेश्वर उर्फ मंटू की गिरफ्तारीः दरअसल, पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि टीएसपीसी का टॉप कमांडर तारकेश्वर उर्फ मंटू इलाके में आया हुआ है. इसी सूचना के आलोक में छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार के नेतृत्व में सर्च अभियान शुरू किया गया था. जिसमें टीएसपीसी के टॉप कमांडर तारकेश्वर उर्फ मंटू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

लंबे समय से पुलिस को थी मंटू की तलाशः मंटू छतरपुर थाना क्षेत्र के मुनकेरी का रहने वाला है. छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार ने बताया कि तारकेश्वर उर्फ मंटू ने पुलिस को कई अहम जानकारी दी है. जिसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. तारकेश्वर उर्फ मंटू कई नक्सल हमले का आरोपी है. काफी दिनों से पुलिस को उसकी तलाश थी.

28 फरवरी को पुलिस के साथ मुठभेड़ में भाग गया था मंटूः बताते चलें कि 28 फरवरी 2022 को पलामू के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के तुरकुन के इलाके में पुलिस सर्च अभियान चला रही थी. इसी क्रम में तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी के नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी थी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली भी मारा गया था. इसके बाद पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद किया था. इसमें तारकेश्वर उर्फ मंटू बचकर भाग निकला था.

कुछ वर्ष पहले ही टीएसपीसी में शामिल हुआ है मंटूः थाना प्रभारी शेखर कुमार ने बताया कि तारकेश्वर उर्फ मंटू कुछ वर्ष पहले ही टीएसपीसी संगठन में शामिल हुआ है और अपने साथ हथियार रखता है. उसने पुलिस को बताया है कि रंजन के दस्ते में कितने सदस्य हैं और कौन-कौन से हथियार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details