झारखंड

jharkhand

पलामू रिमांड होम से फिल्मी अंदाज में तीन नाबालिग फरार, हत्या और दुष्कर्म मामलों के हैं आरोपी

By

Published : Jul 21, 2021, 12:26 PM IST

Updated : Jul 21, 2021, 4:59 PM IST

पलामू रिमांड होम (Palamu Remand Home) से एकबार फिर 3 नाबालिग फरार (Minor Absconding) हो गए हैं. तीनों नाबालिग कई जघन्य मामलों में आरोपी हैं. पिछले एक साल में 10 नाबालिग रिमांड होम से फरार हो चुके हैं. नाबालिगों ने पहले खिड़की के रड को तोड़ा. उसके बाद नाली को तोड़कर रेंगते हुए भाग गया.

three-prisoners-escaped-from-remand-home-in-palamu
पलामू रिमांड होम से तीन नाबालिग हुए फरार

पलामूःजिले के रिमांड होम (Palamu Remand Home) से तीन नाबालिग फरार (Minor Absconding) हो गए. तीनों नाबालिग हत्या दुष्कर्म जैसे कई मामलों के आरोपी हैं. बुधवार की सुबह गिनती के दौरान पता चला कि तीनों नाबालिग फरार है. पलामू रिमांड होम में 60 के करीब नाबालिग विभिन्न मामलों में बंद हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जाच शुरू कर दी है. पिछले एक साल में पलामू रिमांड होम से लगभग 10 नाबालिग फरार हो गए हैं.

इसे भी पढ़ें: पलामू में फंड के अभाव में बालिका गृह बंद, 18 नाबालिगों को उज्ज्वला गृह में किया गया शिफ्ट


पलामू सम्प्रेषण गृह सह रिमांड होम से फिल्मी अंदाज में तीन नाबालिग फरार हो गए. नाबालिगों ने पहले खिड़की के रड को तोड़ा. उसके बाद नाली को तोड़कर रेंगते हुए भाग गया. पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. तीनों नाबालिग गंभीर अपराध के मामलों के आरोपी हैं. तीनों में एक धनबाद, एक रेहला और चैनपुर का रहने वाला है. घटना के बाद पुलिस तीनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

देखें पूरी खबर

बढ़ाई जाएगी संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा


घटना रात के 11 बजे के बाद कि है, सुबह में सम्प्रेषण गृह में बंद नाबालिगों की गिनती शुरू हुई, तो पता चला कि तीन नाबालिग गायब हैं. आनन-फानन में पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद सदर एसडीएम राजेश कुमार शाह और जिला समाज कल्याण पदाधिकारी नीता चौहान ने मौके पर पहुंचकर रिमांड होम का जायजा लिया और सुरक्षा की समीक्षा की. सदर एसडीएम राजेश कुमार शाह ने बताया कि रिमांड होम से तीन नाबालिग फरार हैं, मामले में अनुसंधान किया जा रहा है, तीनों खिड़की का रड़ काटकर नाली के सहारे फरार हुआ है, पूरे मामले में जांच की जा रही है और संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा के बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं.


इसे भी पढ़ें: पलामू: बाल सुधार गृह से फिर भागे 3 बच्चे, 10 दिन में दूसरी घटना, CWC ने लिया संज्ञान



आत्मसमर्पण के बाद दोबार भागा एक नाबालिग

पलामू रिमांड होम से अप्रैल में भी दो नाबालिग फरार हुए थे. बाद में एक नाबालिग ने आत्मसमर्पण कर दिया था. आत्मसमर्पण के बाद एक बार फिर से वह फरार हो गया है. फरार नाबालिक चैनपुर के इलाके का रहने वाला है. वह यौन शोषण के मामले में रिमांड होम में बंद है. रेहला इलाके का भागने वाला नाबालिक हत्या का आरोपी है, जबकि धनबाद के इलाके के रहने वाला आरोपी हत्या और दुष्कर्म के मामले का आरोपी है.



पलामू रिमांड होम से पिछले छह महीने में भागे पांच नाबालिग

पलामू संप्रेक्षण गृह से पिछले छह महीने में पांच नाबालिग फरार हुए हैं. संप्रेक्षण गृह में 59 नाबालिग बंद थे, जिसमें से तीन नाबालिग फरार हो गए हैं. जानकारी के अनुसार तीनों नाबालिग गंभीर आपराधिक प्रवृत्ति के हैं. तीनों ने रिमांड होम के अंदर काम करने वाले कर्मियों को धमकी भी दी थी. चैनपुर इलाका का फरार आरोपी ने अपनी प्रेमिका को भी उठाने की धमकी दी थी. उसकी प्रेमिका कुछ दिनों पहले ही बालिका गृह से बाहर निकली है.

Last Updated : Jul 21, 2021, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details