झारखंड

jharkhand

पलामू के हरिहरगंज प्रखंड में बटाने नदी पर पुल निर्माण के लिए निकाला गया टेंडर, ग्रामीणों में हर्ष

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 15, 2024, 1:22 PM IST

Tender for bridge construction.पलामू के हरिहरगंज प्रखंड के लोगों के लिए खुशखबरी है. बटाने नदी पर पुल निर्माण को लेकर टेंडर निकाला गया है. जल्द ही पुल का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. लोगों को आवागमन में सहूलियत होगी.

http://10.10.50.75//jharkhand/15-January-2024/jh-pal-02-hariharganj-ke-batane-nadi-par-banega-pul-img-jhc10041_15012024103632_1501f_1705295192_1052.jpg
Tender For Bridge Construction

पलामू: हरिहरगंज के अररुआ-तुरी सड़क पर पड़ने वाली बटाने नदी पर पुल निर्माण को लेकर निविदा निकाली गई है. यह जानकारी मिलते ही हरिहरगंज प्रखंड के लोगों के साथ-साथ पड़ोस के बिहार राज्य के लोगों में भी हर्ष है. इस संबंध में विधायक कमलेश कुमार सिंह ने हुसैनाबाद में पत्रकारों से वार्ता के क्रम में बताया कि हरिहरगंज क्षेत्र के संबंधित गांव के लोगों की एक मात्र मांग पुल का निर्माण कराने की थी. उन्हें हरिहरगंज आने-जाने के लिए नदी पार करना पड़ता है. अब जल्द ही ग्रामीणों की मांग पूरी होने वाली है.

137.02 लाख की लागत से पुल का होगा निर्माणः विधायक कमलेश कुमार सिंह ने आगे कहा कि झारखंड सरकार के ग्रामीण कार्य विभाग ने 137.02 लाख की लागत से पुल निर्माण कार्य पूरा कराने की निविदा सोमवार को निकाल दी गई है. छह माह में पुल का कार्य पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. उन्होंने बताया कि हुसैनाबाद-हरिहरगंज की लगभग सभी सड़कों का कायाकल्प करने का काम इस वर्ष पूरा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि जपला-नबीनगर मुख्य पथ निर्माण का मंगलवार को शिलान्यास के बाद कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा.

ग्रामीणों से गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने का आह्वानःविधायक कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि सरकार के नकारात्मक रवैए के बावजूद काफी प्रयास से योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है. उन्होंने आम लोगों से निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण कराने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि इलाके के ग्रामीण योजनाओं के कार्यों की देखरेख करेंगे. उन्होंने कहा कि यदि कोई विकास कार्यों में गड़बड़ी करता है तो इसकी सूचना जरूर दें. तत्काल कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details