झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू: 5500 शिक्षक डिजिटल माध्यम से बच्चों को देंगे शिक्षा, 232 शिक्षकों को दी जा रही ट्रेनिंग

पलामू के 5500 शिक्षक अब डिजिटल के माध्यम से बच्चों को पढाएंगे. इसके लिए 232 शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जा रही है. वहीं शुक्रवार को मध्यान भोजन के स्टेयरिंग कमेटी की बैठक हुई. बैठक में डीसी मध्यान भोजन के खाद्यान्न के उठाव को लेकर नाराज हुए. उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मध्यान भोजन में लापरवाही नहीं बरतने को कहा.

By

Published : Feb 19, 2021, 8:21 PM IST

Teachers will teach children through digital medium in palamu
समाहरणालय

पलामू:जिले के 5500 शिक्षक डिजिटल माध्यम से बच्चों का क्लास लेंगे. पलामू जिला शिक्षा विभाग शिक्षकों को ट्रेनिंग देने के लिए रणनीति बनाकर काम कर रही है. पहले चरण में डिजिटल फेसिलिटेशन स्किल के अंतर्गत होम बेस मिनी प्रोजेक्ट के तहत 232 शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जा रही है. पहले चरण में बिश्रामपुर, चैनपुर, मोहम्मदगंज, मेदिनीनागर, छतरपुर, नावा बाजार हैदरनगर के शिक्षकों को ट्रेनिंग दिया जा रहा है. जिले के सभी शिक्षकों का ट्रेनिंग के लिए करीब 40 ग्रुप बनाए गए हैं. जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण ने सभी शिक्षकों को ट्रेनिंग लेने का आदेश दिया है.

इसे भी पढे़ं: पलामू में 65,839 किसानों का होगा ऋण माफ, 31 मार्च तक करना है आवेदन


22 मामलों में मुआवजा की घोषणा
अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत जिला स्तरीय अनुश्रवण एवं मूल्यांकन समिति की बैठक शुक्रवार को हुई. बैठक की अध्यक्षता पलामू डीसी शशिरंजन ने किया. बैठक में 22 पीड़ितों को मुआवजा देने की घोषणा की गई.

खाद्यान्न के उठाव को लेकर जीसी हुए नाराज
मध्यान भोजन के स्टेयरिंग कमेटी की बैठक शुक्रवार को हुई. बैठक में डीसी मध्यान भोजन के खाद्यान्न के उठाव को लेकर नाराज हुए. उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मध्यान भोजन लापरवाही नहीं बरतने को कहा. उन्होंने कहा कि अधिकारी 10 दिनों के अंदर खाद्यान्न के उठाव को सुनिश्चित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details