झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रेल कर्मचारियों के बीच स्लीपर सेल, आतंकी हमले का खतरा, एक पत्र के बाद हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसी

रेल कर्मचारियों के बीच स्लीपर सेल (Sleeper cell among railway employees) होने की सामने आ रही है. ये स्लीपर सेल बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम दे सकते हैं. एक पत्र के बाद सुरक्षा एजेंसी और सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं.

By

Published : Nov 11, 2022, 7:50 PM IST

Sleeper cell among railway employees can lead to terrorist incident
Sleeper cell among railway employees can lead to terrorist incident

पलामू: रेल कर्मचारियों के बीच स्लीपर सेल (Sleeper cell among railway employees) को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. ये स्लीपर सेल बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम दे सकते हैं. इस संबंध में सुरक्षा एजेंसियों ने हाई अलर्ट जारी किया है.

दरअसल, इस संबंध में दीनदयाल उपाध्याय रेल डिवीजन के आरपीएफ के सीनियर डिविजनल सिक्योरिटी कमिश्नर (Senior Divisional Security Commissioner) ने उत्तर प्रदेश के चंदौली के एसपी, बिहार के कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, आरा के एसपी, झारखंड के पलामू, इलाहाबाद, पटना और धनबाद के रेल एसपी को पत्र लिखा है. दरअसल, कहा गया है कि एमपी के इंदौर की रहने वाली एक महिला ने डीजीपी राजस्थान को एक पत्र लिखा था.


महिला के द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि विशेष समुदाय के स्लीपर सेल के लोग रेलवे कर्मियों के बीच है. उनके माध्यम से विभिन्न त्यौहारों में इन स्लीपर सेल का इस्तेमाल कर बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम दिया जा सकता है. इसमें यह भी कहा गया है कि कुछ कर्मियों को इसके लिए मजबूर किया गया है. रेल के अलावा बसों में भी इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा सकता है. मामले को लेकर स्पेशल ब्रांच बिहार झारखंड में भी अलर्ट जारी किया है.

पत्र लिखने वाली महिला ने अपना पता इंदौर बताया है. मामले में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने पत्र लिखते हुए अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने और सुरक्षा बढ़ाने को कहा है. इस मामले में रेलवे के हाजीपुर जोन को भी बिहार के विशेष शाखा ने पत्र लिखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details