झारखंड

jharkhand

पलामू: 6 सदस्यीय टीम ने की उत्तर कोयल मुख्य नहर निर्माण कार्य की जांच, निर्माण में पाई गई गड़बड़ियां

By

Published : Feb 10, 2021, 6:12 PM IST

पलामू में अधीक्षण अभियंता के नेतृत्व में 6 सदस्य टीम ने उत्तर कोयल मुख्य नहर निर्माण कार्य की जांच की. उत्तर कोयल मुख्य नहर का जीर्णोद्धार कार्य 1622.27 करोड़ की लागत से किया जा रहा है. अधीक्षण अभियंता राजेश कुमार चौधरी ने बताया कि नहर के ढलाई में कमी पाई गई है, जिसे पूरा किया जाएगा.

six member team examines north Koyal main canal construction work in palamu
उत्तर कोयल मुख्य नहर निर्माण कार्य की जांच

पलामू: जिला के हुसैनाबाद में जल संसाधन विभाग मेदिनीनगर के अधीक्षण अभियंता राजेश कुमार चौधरी के नेतृत्व में छह सदस्यीय दल ने बुधवार को उत्तर कोयल मुख्य नहर के जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया. उत्तर कोयल मुख्य नहर का जीर्णोद्धार कार्य 1622.27 करोड़ की लागत से किया जा रहा है. निरीक्षण के दौरान उन्होंने सिमरसोत से संतोषडीह के बीच चल रहे निर्माण कार्य की गहन जांच की.

देखें पूरी खबर

अधीक्षण अभियंता राजेश कुमार चौधरी ने बताया कि निर्माण एजेंसी को पूर्व में भी गुणवत्ता में सुधार के अलावा अन्य खामियों को ठीक करने की हिदायत दी गई थी. उन्होंने बताया कि नहर के ढलाई में कमी पाई गई है, एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को सौंपी जाएगी, फिलहाल जीर्णोद्धार का 1% भी कार्य नहीं हुआ है, सुधार होने तक भुगतान नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने विधायक प्रतिनिधि अजीत सिंह के सवाल पर कहा कि क्षेत्र में कुल नौ पंप हाउस हैं, जो बेकार हो गए हैं, उसको चालू कर हुसैनाबाद की धरती को सिंचित करने की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने आउटलेट को पुनर्जीवित करने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि प्रखंड कार्यालय के पास ग्रामीण क्षेत्रों से आने जाने वाले लोगों के लिए पुल की व्यवस्था के लिए उच्च अधिकारियों को प्रस्ताव भेजेंगे.

इसे भी पढे़ं: मेदिनीनगर नगर निगम के सभी वार्ड में खुलेगा पुलिस चेक पोस्ट, अपराध और ट्रैफिक पर होगी निगरानी

विधायक ने अधीक्षण अभियंता को दी चेतावनी

विधायक कमलेश कुमार सिंह ने अधीक्षण अभियंता से फोन पर बात की. उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद के खेत को पानी नहीं मिलेगा, तो बिहार पानी नहीं जाने देंगे. उन्होंने कहा कि इसे लेकर जोरदार आंदोलन किया जाएगा. वहीं अधीक्षण अभियंता ने कहा कि पहले से अधिक पानी मिलेगा, इसकी व्यवस्था की गई है. अजित सिंह ने स्थानीय मजदूरों को प्राथमिकता के आधार पर रखने की बात कही. मौके पर विधायक प्रतिनिधि अजीत सिंह, एनसीपी नेता गुड्डू सिंह, नितेश सिंह, ओमप्रकाश, रविन्द्र सिंह के अलावा बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details