झारखंड

jharkhand

पलामू: खास महाल जमीन को फ्री होल्ड करने को लेकर शुरू होगा हस्ताक्षर अभियान, 32 सालों से लंबित है मामला

By

Published : Sep 15, 2019, 8:01 AM IST

झारखंड सरकार के पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री सह कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी पलामू में खास महाल और होल्डिंग टैक्स को लेकर बड़ा आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं. इस दौरान एक-एक व्यक्ति से खास महाल और निगम के नए इलाकों को फ्री होल्ड करने के लिए हस्ताक्षर करवाया जाएगा. बता दें कि मेदिनीनगर खास महाल जमीन के लीज नवीकरण का मामला 32 सालों से लंबित है.

कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी

पलामू: जिला प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर की खास महाल जमीन को फ्री होल्ड करने और नगर निगम में शामिल होने वाले नए क्षेत्रों को 10 सालों तक टैक्स फ्री करने को लेकर हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जाएग. कांग्रेस पार्टी इसे लेकर आंदोलन चलाएगी.

कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी का बयान

झारखंड सरकार के पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केएन त्रिपाठी खास महाल और होल्डिंग टैक्स को लेकर बड़ा आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं. इस आंदोलन की शुरुआत आज से पलामू के रेड़मा चौक से की जाएगी और एक महीने के अंदर 10 हजार घरों तक ले जाया जाएगा. इस दौरान एक-एक व्यक्ति से खास महाल और निगम के नए इलाकों को फ्री होल्ड करने के लिए हस्ताक्षर करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-झारखंड पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, AAP कार्यकर्ताओं और मीडिया से बनाई दूरी

बता दें कि मेदिनीनगर खास महाल जमीन के लीज नवीकरण का मामला 32 सालों से लंबित है. शहर में 1 हजार 695 लोग खास महाल जमीन के लीज धारक है. मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में 10 गांवों को शामिल किया गया, जहां कोई भी सुविधा नहीं है. पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कहा कि नए इलाकों को 10 सालों तक के लिए फ्री होल्ड किया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details