झारखंड

jharkhand

पलामू कोर्ट में बढ़ाई गई सुरक्षा, कचहरी परिसर में ट्रैफीक को लेकर होगी समीक्षा

By

Published : Jun 24, 2022, 8:02 PM IST

देवघर कोर्ट परिसर में हत्या की घटना के बाद पलामू कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एसपी चंदन कुमार सिन्हा समेत जिले के आला अधिकारियों ने पलामू व्यवहार न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

Security beefed up at Palamu Court
Security beefed up at Palamu Court

पलामू: व्यवहार न्यायालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. देवघर कोर्ट में हुए हादसे के बाद पुलिस मुख्यालय ने कोर्ट की सुरक्षा को लेकर कदम उठाने को कहा था, जिसके बाद पलामू कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पहले से अधिक मजबूत कर दी गई है. शुक्रवार को पलामू व्यवहार न्यायालय के पीडीजे, एसपी चंदन कुमार सिन्हा, एसडीपीओ सुरजीत कुमार, टाउन थानेदार अरुण कुमार महथा ने कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान कोर्ट के परिसर में सभी इलाकों की सुरक्षा की समीक्षा की गई.

ये भी पढ़ें-देवघर कोर्ट परिसर में कुख्यात अपराधी अमित सिंह की हत्या, निर्भय सिंह हत्याकांड में काट रहा था उम्र कैद की सजा


पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि कोर्ट में और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई. कोर्ट जाने वाले सभी व्यक्तियों की सुरक्षा जांच की जाएगी. पलामू कचहरी परिसर में कोर्ट, समाहरणालय समेत जिला के तमाम सरकारी कार्यालय हैं. बड़े अधिकारी अन्य लोग भी कोर्ट के मुख्य गेट के सामने से गुजरते हुए अपने कार्यालयों तक जाते हैं. पलामू कचहरी परिसर में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर फिर से समीक्षा की जाएगी.

पलामू कोर्ट परिसर के सभी इलाकों में सीसीटीवी मौजूद है और चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी के माध्यम से नजर रखी जा रही है. पलामू कोर्ट के मेन गेट पर महिला और पुरुष के लिए अलग अलग सुरक्षा जांच की व्यवस्था की गई है. बता दें कि 18 जून को कोर्ट में पेशी के लिए लाये गए बिहार के एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. जिसके बाद राज्य के कई जिलों के कोर्ट की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details