झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पुलिस छापेमारी में पोस्टमास्टर गिरफ्तार, 3 करोड़ के गबन का आरोप

पलामू में गढ़वा पुलिस ने 3 करोड़ के गबन के आरोपी पोस्टमास्टर को गिरफ्तार कर लिया है. पोस्टमास्टर पर ग्राहकों के खाते से फर्जी तरीके से भुगतान करने का आरोप है.

By

Published : Aug 23, 2021, 4:43 PM IST

Postmaster Kameshwar Ram arrested
पोस्टमास्टर कामेश्वर राम गिरफ्तार

पलामू: जिला में सीबीआई और गढ़वा पुलिस की कार्रवाई में एक पोस्टमास्टर के पास करोड़ों की संपत्ति होने का पता चला है. खुलासे के बाद मेदिनीनगर के टीओपी-3 में गढ़वा पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी पोस्टमास्टर कामेश्वर राम को गिरफ्तार कर लिया है. पोस्टमास्टर पर 3 करोड़ के गबन का आरोप है.

ये भी पढ़ें- 'झारखंड पुलिस अब मुर्दों पर भी केस करने में पीछे नहीं'

करोड़ों का मालिक है पोस्टमास्टर

पुलिस की गिरफ्त में आया पोस्टमास्टर करोड़ों रुपये का मालिक है. इस घोटाले की जानकारी मिलने के बाद सीबीआई ने पलामू और गढ़वा निबंधन विभाग से कामेश्वर राम की संपत्ति का ब्यौरा मांगा था, उसके बाद जो खुलासा हुआ वो काफी चौंकाने वाला है. निबंधन विभाग के मुताबिक पोस्टमास्टर कामेश्वर राम के पास पलामू के विभिन्न इलाके में करीब दो करोड़ की जमीन रजिस्टर्ड है. उसके नाम से हैदरनगर के खरगड़ा, सजवन, सलेमपुर और चेचरिया में करीब आठ एकड़ की जमीन खरीदी गई है. विभाग के इस खुलासे के बाद पोस्टमास्टर पर शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही थी. जिसके बाद छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

तीन करोड़ घोटाले का आरोप

कामेश्वर राम पर डाकघर के ग्राहकों के आवर्ती खाता से प्रथम भुगतान के बाद फर्जी तरीके से अलग-अलग तारीखों में फिर से भुगतान करने का आरोप है. जांच में ये पाया गया कि कामेश्वर राम सैकड़ों ग्राहकों आरडी जमाकर्ताओं की राशि भी गायब कर रहा था. मामले में तत्कालीन सहायक डाक अधीक्षक शंकर कुजूर ने गढ़वा में कामेश्वर राम पर सरकारी राशि के गबन का आरोप लगाते हुए एक एफआईआर दर्ज करवाया था. एफआईआर में कामेश्वर राम पर डाकघर के आरडी लेजर को भी गायब करने का आरोप लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details