झारखंड

jharkhand

Palamu News: पलामू में दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग ने बच्ची को दिया जन्म, पानी भरने गई नाबालिग से पड़ोसी ने किया था दुष्कर्म

By

Published : Jun 5, 2023, 3:21 PM IST

पलामू में दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग लड़की ने बच्ची को जन्म दिया है. जच्चा और बच्चा फिलहाल अस्पताल में इलाजरत है. कुछ माह पूर्व पानी भरने पड़ोस गई नाबालिग के साथ पड़ोसी ने दुष्कर्म किया था. मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-June-2023/jh-pal-01-rape-pkg-7203481_05062023124219_0506f_1685949139_546.jpg
Rape Victim Minor Gave Birth To Baby In Palamu

पलामू: जिले में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. मामले का खुलासा तब हुआ, जब दुष्कर्म पीड़िता ने गर्भवती हो गई. पीड़िता ने अब एक बच्ची को जन्म दिया है. फिलहाल पीड़िता और उसकी बच्ची मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती है. जहां डॉक्टरों की टीम दोनों के स्वास्थ्य पर निगरानी रखे हुए है. बताया जाता है कि नाबालिग लड़की पानी लाने के लिए पड़ोस जाती थी. इसी दौरान पड़ोसी ने उसके साथ दुष्कर्म किया था.

ये भी पढ़ें-पलामू में नाबालिग के साथ दुष्कर्म, पीड़िता अस्पताल में भर्ती, आरोपी फरार

46 वर्षीय आरोपी ने किया था नाबालिग से दुष्कर्मः दरअसल, पलामू के नावाजयपुर थाना क्षेत्र की 15 वर्षीय पीड़िता अपने पड़ोस में पानी लेने के लिए जाती थी. आरोप है कि इसी दौरान 46 वर्षीय पड़ोसी ने लड़की के साथ दुष्कर्म किया था. साथ ही मामले की जानकारी किसी को देने पर जान से मारने की धमकी दी थी. दुष्कर्म के चार महीने के बाद पीड़िता गर्भवती हो गई. इसके बाद उसने परिजनों को घटना की जानकारी दी. वहीं जानकारी मिलने के बाद मामले में पीड़िता के पिता ने नावाजयपुर थाना में आवेदन देकर आरोपी पर पॉक्सो और दुष्कर्म की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करायी थी.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेलः मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी के खिलाफ पुलिस ने अनुसंधान करते हुए कोर्ट में अंतिम चार्जशीट भी दाखिल कर दी है. दुष्कर्म की एफआईआर होने के बाद से पीड़िता बालिका गृह में ही रह रही थी. प्रसव पीड़ा के बाद नाबालिग को एमएमसीएच में भर्ती करवाया गया था, जहां उसने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है.

बच्ची का कराया जाएगा डीएनए टेस्ट, सीडब्ल्यूसी की निगरानी में रहेगी नवजात: नवजात का पलामू पुलिस डीएनए टेस्ट भी कराएगी. नाबालिग फिलहाल बालिका गृह में ही रहेगी और उसकी नवजात बच्ची को भी साथ में रखा जाएगा. बाल कल्याण समिति की निगरानी में जच्चा और बच्चा को रखा जाएगा. इस संबंध में जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी प्रकाश कुमार ने बताया कि जच्चा और बच्चा के स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जा रही है. 18 वर्ष पूरा होने के बाद पीड़िता बच्चे के बारे में फैसला लेगी. बताते चलें कि पलामू के इलाके में यह तीसरी घटना है. जबकि से दुष्कर्म पीड़िता ने एक बच्ची को जन्म दिया है. वहीं इसी तरह के एक अन्य मामले में कोर्ट ने आरोपी को सजा भी सुनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details