झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कैंसर से ग्रस्त रमेश पासवान इलाज के लिए लगाई मदद की गुहार, मदद के लिए आगे आए समाजसेवी

पलामू में कैंसर से ग्रस्त रमेश पासवान ने इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई है. वो करीब 5 माह से कैंसर से जूझ रहा है. इसको लेकर इलाके के समाजसेवी भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

By

Published : May 13, 2022, 9:42 AM IST

ramesh-paswan-suffering-from-cancer-pleaded-for-help-for-treatment-in-palamu
रमेश पासवान

पलामूः जिला के छतरपुर बस स्टैंड स्थित पासवान टोला में एक व्यक्ति गंभीर बीमारी के शिकार हो गया है. करीब 35 वर्षीय रमेश पासवान इन दिनों कैंसर से जूझ रहा है. ट्वीट कर सोशल मीडिया पर उनकी मदद के लिए छतरपुर के समाजसेवी ने आग्रह किया है. ट्वीट के द्वारा रमेश की एक फोटो शेयर की गई है और लोगों से मदद की गुहार लगाई गई है. उन्होंने बताया कि रमेश कैंसर से जूझ रहे हैं, अपने परिवार में अकेले कमाने वाले हैं और उनके परिवार को मदद की जरूरत है.


समाजसेवी द्वारा ट्वीट पर गंभीर बीमारी को देखते हुए पलामू सिविल सर्जन के निर्देश पर छतरपुर चिकित्सा प्रभारी राजेश कुमार अग्रवाल व छतरपुर कार्यपालक पदाधिकारी कामेश्वर बेदिया ने मरीज के घर पहुंच कर जांच किया. इस दौरान चिकित्सा प्रभारी ने बेहतर इलाज को लेकर व्यवस्था किया है. वहीं कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि इस गरीब परिवार को इलाज के लिए सहयोग करने का लोगों से अपील की है.

कैंसर से पीड़ित रमेश की पत्नी ने मदद की गुहार लगाई

इलाज के लिए लगाई मदद की गुहारः वहीं समाजसेवी ने रमेश पासवान को पूर्व में रिम्स रांची में इलाज के लिए 10 हजार रुपए के साथ काफी मदद करने की कोशिश की है. आयुष्मान कार्ड पर भी इलाज नहीं हो सका है. साथ ही लोगों से मदद करने की अपील भी की है. इधर रमेश की पत्नी सुनीता देवी ने बताया कि इसी वर्ष चार माह पूर्व किसी तरह रांची के रिम्स में इलाज के लिए दिखाया था. जांच के बाद डॉक्टरों ने मुंह का कैंसर होने की बातें कही. इसके बाद वहां इलाज कर थोड़ी बहुत दवा दी गयी. रिम्स के डॉक्टर ने वापस घर जाने की बातें कही. पैसे के अभाव में इलाज नहीं हो पा रहा है. इसपर रमेश अपने परिजनों के साथ रांची से गांव लौट आया है.

वहीं रमेश के परिजन कहते हैं कि कैंसर का नाम सुनते ही जहां पूरे घर में मातम छा गया था. वहीं रांची रिम्स में इलाज कराने वह नहीं जा पा रहा है. रमेश बेहद गरीब परिवार आते हैं उन्हें बेहतर इलाज के लिए वह बाहर जाने में असमर्थ है और उसकी 5 छोटी-छोटी बेटियां हैं. उसकी पत्नी घर का खर्च किसी दूसरे घर में काम कर चला रही है. ऐसे में अपने पति का इलाज के लिए पूरी तरह विवश है. पड़ोस की महिला रीना देवी ने बताई की शराब पीने से कैंसर का शिकार हुए हैं. उन्होंने बताया कि टोले-मोहल्ले में काफी मात्रा में शराब लोग बनाते हैं. जहां शासन- प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details