झारखंड

jharkhand

Palamu News: माओवादी कमांडर की सूचना पर एक्टिव हुई पलामू पुलिस, चार पहिया वाहनों के खिलाफ शुरू किया मैराथन जांच अभियान

By

Published : Apr 11, 2023, 10:14 PM IST

माओवादी कमांडर के इलाके से भागने की सूचना पर पलामू पुलिस के कान खड़े हो गए. पुलिस ने चार पहिया वाहनों के खिलाफ मैराथन जांच अभियान शुरू कर दिया है. पुलिस ने आनन-फानन में जिले में 35 स्थानों पर चेकिंग प्वाइंट्स बनाया और वाहनों की सघन जांच शुरू कर दी.

http://10.10.50.75//jharkhand/11-April-2023/jh-pal-04-naxal-commander-vechile-pkg-7203481_11042023203707_1104f_1681225627_1061.jpg
Police Started Four Wheelers Investigation

पलामू: पलामू पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां मंगलवार को अचानक रेस हो गईं. दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक टॉप माओवादी कमांडर चार पहिया वाहन से इलाके से भागने वाला है. इसके बाद पुलिस ने चार पहिया वाहनों के खिलाफ मैराथन जांच अभियान शुरू कर दिया. इस दौरान पलामू पुलिस की ओर से प्रत्येक 10 किलोमीटर के बाद एक बैरिकेडिंग लगा दी गई. नेशनल हाइवे हो या स्टेट हाइवे पुलिस एक-एक वाहनों की जांच कर रही है. नेशनल हाईवे 75 और 98 पर पुलिस विशेष तौर पर चौकस है और वाहनों की चेकिंग कर रही है.

ये भी पढे़ं-Naxalites In Palamu: बूढ़ापहाड़ और छकरबंधा को छोड़ नक्सली संगठन नया कॉरिडोर बनाने में जुटे

पलामू में 35 स्थानों पर बनाए गए चेकिंग प्वाइंट्सः बिहार से सटे पलामू के हरिहरगंज में इंटरस्टेट बॉर्डर पर विशेष चौकसी बरती जा रही है और वाहनों की जांच की जा रही है. पलामू पुलिस ने मंगलवार को एक रिलीज जारी कर चार पहिया वाहनों के खिलाफ अभियान शुरू करने की घोषणा की थी. पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया था कि अगले एक सप्ताह तक चार पहिया वाहनों की जांच की जाएगी. पलामू में 35 से अधिक जगहों पर चार पहिया वाहनों की जांच के लिए चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं.

मंगलवार को 400 से अधिक वाहनों की हुई जांचः वहीं पलामू पुलिस ने मंगलवार को 400 से अधिक चार पहिया वाहनों की जांच की और उनके कागजात और स्थिति के बारे में जानकारी ली. इस दौरान पुलिस ने यात्रियों के बारे में भी जानकारी इकट्ठा की है. पुलिस सूत्रों के अनुसार खुफिया विभाग और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने यह जानकारी उपलब्ध करवाई है कि कुछ माओवादी कमांडर झारखंड को छोड़कर बाहर भागना चाहते हैं. इसी सूचना पर पुलिस ने सभी चार पहिया वाहनों की जांच करने की योजना तैयार की. पुलिस अधिकारी बस, ट्रक, निजी चार पहिया वाहन समेत अन्य वाहनों की भी जांच कर रहे हैं. कई इलाकों में यात्रियों का ब्योरा भी लिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details