झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आशिक का इकबाल-ए-जुर्मः लड़की ने फोन कर बुलाया, दूसरे से बात करती थी इसलिए उसे खत्म कर दिया

पलामू में दुष्कर्म और हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. जिसमें प्रेम प्रसंग में हत्या की बात सामने आई है. किशोरी से दुष्कर्म और हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि इस मामले में हत्या का आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. पूरा मामला हैदरनगर थाना क्षेत्र का है.

By

Published : May 16, 2022, 12:46 PM IST

police-exposed-rape-and-murder-of-minor-in-palamu
पलामू

पलामू: जिला के हैदरनगर थाना क्षेत्र की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी का शव रविवार को उसके घर में मिला था. इस मामले में एसडीपीओ पूज्य प्रकाश व हैदरनगर थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले का खुलासा कर लिया है. जिसमें घटना को अंजाम देने वाले गांव के ही युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- घर में घुसकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, फरार आरोपी की तलाश में पुलिस कर रही छापेमारी

जानकारी देते हुए थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा ने बताया कि प्रेम प्रसंग में हत्या हुई है. गिरफ्तार युवक ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. गिरफ्तार युवक ने अपने बयान में कहा है कि किशोरी के साथ विगत छह माह से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था. उसे किशोरी ने फोन कर शनिवार की रात अपने घर बुलाई थी. वो घर में जाने के बाद अपनी प्रेमिका से शारीरिक संबंध बनाना चाहा तो किशोरी ने उसका विरोध किया.

आरोपी ने पुलिस को ये भी बताया कि वो अन्य युवकों से भी बात करती थी. इसी गुस्से में उसने अपनी प्रेमिका को जोरदार घूंसा मारा साथ ही उसका मुंह और नाक दबाकर जान से मारने की कोशिश की. इस चोट से वो बेहोश होकर गिर गई तो 2:30 बजे रात्रि में वो भाग गया. थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा ने बताया कि सुबह 4 बजे ग्रामीणों को भनक लगी तो वो उसके घर में गए. किशोरी के मुंह पर पानी मारा तो वह थोड़ी देर के लिए होश में आई. ग्रामीणों ने उसका दिया गया बयान का वीडियो भी पुलिस को उपलब्ध कराया है. इस बयान के बाद उसकी मौत हो गयी.

किशोरी के पिता ने हैदरनगर थाना को लिखित आवेदन देकर कहा है कि घर के सभी लोग रिश्तेदार के घर शादी समारोह में भाग लेने गए थे. 17 वर्ष की पुत्री और उसकी एक छोटी बहन घर में थी. उन्हें अकेला देख गांव का युवक खपरैल मकान से घर में प्रवेश कर गया जबकि दो लोग बाहर थे. भोर में 4 बजे तक बाहर खड़े लोगों को उसने मौका नहीं दिया. तब बाहर खड़े लोगों प्रेमी को फोन पर धमकी दी और शोर मचाकर गांव के लोगों को इकट्ठा कर दिया. गांव के लोगों के पहुंचने पर आरोपी चकमा देकर फरार मौके से हो गया. उन्हें खबर मिली तो परिजन घर आए तो देखा कि किशोरी मृत पड़ी हुई है.

इस मामले को लेकर थाना प्रभारी ने बताया कि नाबालिग और युवक के बीच विगत छह माह से प्रेम प्रसंग चल रहा था. किशोरी का अन्य युवकों से बात करना प्रेमी को नागंवार गुजरा. इसलिए उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसे मार दिया. उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले में अनुसंधान कर रही है. घटना में अगर अन्य युवक भी शामिल होंगे तो उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा.इस प्रेस कांफ्रेंस में थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा के अलावा एसआई नीरज सेठ उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details